Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'24 घंटे में रद्द होगी अग्निपथ योजना', Akhilesh Yadav ने BJP पर फिर साधा निशाना, अयोध्या सांसद का Video किया शेयर

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने अयोध्या सांसद अवधेश प्रसाद का एक वीडियो एक्स पर साझा करते हुए एक बार फिर भाजपा पर निशाना साधा है। उन्होंने लिखा कि सत्ता में आते ही 24 घंटे में अग्निपथ योजना (Agnipath Yojana) रद्द होगी । उन्होंने यह भी लिखा कि अग्निवीर पर यहीं मांग हमारी पुरानी भर्ती की फिर हो बहाली।

By Nishant Yadav Edited By: Aysha Sheikh Updated: Sat, 27 Jul 2024 08:55 PM (IST)
Hero Image
समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव। जागरण ग्राफिक्स।

राज्य ब्यूरो, लखनऊ। समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने एक बार फिर अग्निपथ योजना को लेकर भाजपा पर निशाना साधा है। उन्होंने शनिवार को एक्स पर लिखा कि सत्ता में आते ही 24 घंटे में अग्निपथ योजना रद्द होगी।

इससे पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को सेना में सेवा पूरी करने के बाद वापस आने वाले अग्निवीरों को पुलिस व पीएसी की भर्ती में प्राथमिकता पर भारांक (वेटेज) देते हुए आरक्षण देने की घोषणा की थी। मुख्यमंत्री ने अग्निवीर के मुद्दे पर विपक्ष की राजनीति पर नाराजगी जताते हुए कहा था कि कि विरोधियों का काम प्रगति और सुधार वाले हर कार्य में अड़ंगा लगाना और अफवाह फैलाना है।

अखिलेश ने क्या लिखा? 

शनिवार को अयोध्या के सांसद अवधेश प्रसाद का एक वीडियो एक्स पर साझा करते हुए सपा अध्यक्ष अखिलेश ने लिखा कि सत्ता में आते ही 24 घंटे में रद्द होगी, देश के सुरक्षा से समझौता करने और सैनिकों के भविष्य से खिलवाड़ करने वाली अल्पकालिक अग्निपथ सैन्य भर्ती।

‘अग्निवीर’ पर यही माँग हमारी

पुरानी भर्ती की फिर हो बहाली pic.twitter.com/UiETODhWiH

— Akhilesh Yadav (@yadavakhilesh) July 27, 2024

उन्होंने यह भी लिखा कि ‘अग्निवीर पर यहीं मांग हमारी,पुरानी भर्ती की फिर हो बहाली ’। अखिलेश ने इससे पहले शुक्रवार को भी प्रदेश कार्यालय में आयोजित संविधान मान स्तंभ कार्यक्रम में कहा था कि अग्निवीर व्यवस्था को समाजवादी पार्टी कभी स्वीकार नहीं कर सकती। मैं खुद मिलिट्री स्कूल में पढ़ा हूं। मेरे साथ के लोग सेना में अफसर हैं। सेना की तैयारी कर रहे नौजवानों से मिलता हूं। आम लोगों में यह बात है कि ये अग्निवीर व्यवस्था खराब है।

ये भी पढ़ें - 

CM Yogi: सीएम योगी ने बताई यूपी की नई फुल फॉर्म, कहा- सात वर्ष पहले उत्तर प्रदेश था बीमारू राज्य

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर