Move to Jagran APP

'तीन राज्‍यों के चुनाव परिणाम भाजपा के लिए चिंता का विषय, क्‍योंकि...', अखिलेश ने बताई ये वजह

अखि‍लेश ने एक टीवी चैनल पर मध्य प्रदेश चुनाव की तरफ इशारा करते हुए कहा कि अगर एक प्रदेश में कांग्रेस पार्टी का व्यवहार वैसा न होता तो परिवर्तन वहां भी हो जाता। जीत के बावजूद चुनाव परिणाम भाजपा के लिए चिंता का विषय कैसे हो सकते हैं इस पर अखिलेश ने कहा कि जीत जो हुई है हो सकता है वह कल भाजपा की हार का संदेश हो।

By Jagran NewsEdited By: Vinay SaxenaUpdated: Tue, 05 Dec 2023 07:52 PM (IST)
Hero Image
अखिलेश ने कहा- विधानसभा चुनावों के जो परिणाम आए हैं उससे विपक्षी गठबंधन आईएनडीआईए और मजबूत होगा।- फाइल फोटो
राज्य ब्यूरो, लखनऊ। समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि विधानसभा चुनावों के जो परिणाम आए हैं उससे विपक्षी गठबंधन आईएनडीआईए और मजबूत होगा। ये परिणाम भाजपा के लिए चिंता का विषय होना चाहिए। हो सकता है कि लोगों को लगे कि मैं यह क्या बोल रहा हूं, लेकिन भाजपा के लिए चिंता इस बात की होनी चाहिए क्योंकि जनता का मूड परिवर्तन का है। कल जब केंद्र सरकार के लिए चुनाव होगा तो जनता परिवर्तन क्यों नहीं चाहेगी? उत्तर प्रदेश में पीडीए (पिछड़ा, दलित, अल्पसंख्यक) ही एनडीए को सभी 80 सीटों पर हराएगा।

सपा मुखिया ने एक टीवी चैनल पर मध्य प्रदेश चुनाव की तरफ इशारा करते हुए कहा कि अगर एक प्रदेश में कांग्रेस पार्टी का व्यवहार वैसा न होता तो परिवर्तन वहां भी हो जाता। जीत के बावजूद चुनाव परिणाम भाजपा के लिए चिंता का विषय कैसे हो सकते हैं, इस पर अखिलेश ने कहा कि जीत जो हुई है, हो सकता है वह कल भाजपा की हार का संदेश हो। उन्होंने कहा कि राजस्थान में परिवर्तन क्यों आया, क्योंकि जनता परिवर्तन चाहती थी। छत्तीसगढ़ में क्यों परिवर्तन आया, क्योंकि जनता वहां भी परिवर्तन चाहती थी। तेलंगाना में भी परिवर्तन हो गया।

यह भी पढ़ें: UP News: अखिलेश यादव को इलाहाबाद हाईकोर्ट से बड़ी राहत, जानें क्‍या है मामला?

'भाजपा ने बड़े उद्योगपतियों का कर्ज माफ क‍िया, लेक‍िन क‍िसानों का नहीं'

अखिलेश ने कहा कि भाजपा सरकार ने लघु एवं मध्यम उद्योगों के हित में कुछ नहीं किया है। भाजपा ने बड़े उद्योगपतियों का 15 लाख करोड़ रुपए का बैंक कर्ज माफ कर दिया, लेक‍िन किसानों का दो लाख करोड़ रुपये का कर्ज नहीं माफ किया है। सच्चाई तो यह है कि आज घर-घर बेरोजगार बैठा हुआ है। किसानों की आय दोगुनी नहीं हुई।

यह भी पढ़ें: 'आपकी लापरवाही पर जनता कोसती है हमें...', क‍िसपर भड़के सीएम योगी और क्‍यों कही ये बात?

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।