Move to Jagran APP

'अखि‍लेश यादव एशियन गेम्स में जाएं और मेडल लेकर आएं...' लखनऊ में JPIC का गेट फांदने पर बोले ब्रजेश पाठक

ब्रजेश पाठक ने कहा आज समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष (अखिलेश यादव) के आचरण से सिद्ध हो गया कि सपा को अराजकता और गुंडई पसंद है। उन्होंने उस इमारत की दीवार फांदकर माल्यार्पण किया है जिसे विकास प्राधिकरण ने सील किया था... अगर सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष इतना अच्छा कूदना जानते हैं तो उन्हें एशियन गेम्स में जाकर भारत के लिए कुछ और मेडल लाने पर काम करना चाहिए।

By Jagran NewsEdited By: Vinay SaxenaUpdated: Wed, 11 Oct 2023 05:00 PM (IST)
Hero Image
अखिलेश यादव के JPIC का गेट फांदने के मामले में यूपी के ड‍िप्‍टी सीएम ब्रजेश पाठक ने द‍िया बयान।

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। एलडीए द्वारा अनुमति नहीं दिए जाने के बाद सपा प्रमुख अखिलेश यादव बुधवार को लोकनायक जयप्रकाश नारायण की जयंती पर उन्हें पुष्पांजलि अर्पित करने के लिए जय प्रकाश नारायण अंतरराष्ट्रीय केंद्र (JPNIC) की बाउंड्री पर चढ़ गए। इसको लेकर उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक का बड़ा बयान सामने आया है। ड‍िप्‍टी सीएम ने अखि‍लश यादव को एशियन गेम्स में जाने की भी सलाह दे डाली।

ब्रजेश पाठक ने कहा, "आज समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष (अखिलेश यादव) के आचरण से सिद्ध हो गया कि सपा को अराजकता और गुंडई पसंद है। उन्होंने उस इमारत की दीवार फांदकर माल्यार्पण किया है, जिसे विकास प्राधिकरण ने सील किया था... अगर सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष इतना अच्छा कूदना जानते हैं तो उन्हें एशियन गेम्स में जाकर भारत के लिए कुछ और मेडल लाने पर काम करना चाहिए।"

यह भी पढ़ें: लखनऊ में बवाल: गेट फांदकर JPNIC परिसर में दाखिल हुए अखिलेश,LDA ने तैयार की तहरीर; VIDEO से होगी लोगों की पहचान

क्‍या है पूरा मामला?

दरअसल, जयप्रकाश नारायण की जयंती पर बुधवार को समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव लखनऊ के जेपीएनआईसी पहुंचे। अखिलेश के पहुंचने पर पुलिस ने उन्हें अनुमत‍ि न होने का हवाला दिया और रोकने का प्रयास किया। पुलिस ने अखिलेश को रोकने के लिए जेपीएनआईसी के गेट पर ताला लगा दिया और गेट को फांदकर कोई भीतर न जा सके इसके लिए एक दिन पहले ही लोहे की चादर लगा दी गई थी। जय प्रकाश नारायण की जयंती पर जेपीएनआईसी का गेट बंद किए जाने से नाराज सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव उसको फांदकर भीतर प्रवेश कर गए।

यह भी पढ़ें: 'मैंने अंदर जाकर देखा, योगी सरकार ने करोड़ों रुपये बर्बाद कर दिए', मैदान से बाहर निकलने पर बोले अखिलेश यादव

ड‍िंपल यादव ने क्या कहा?

लखनऊ विकास प्राधिकरण द्वारा अखिलेश यादव के खिलाफ मुकदमा करने की तैयारी किए जाने पर सपा सांसद डिंपल यादव ने कहा, "यह सरकार हमेशा अन्याय और लोगों पर गलत मुकदमे करती आई है। प्राधिकरण वाले नहीं चाहते थे कि जेपी नारायण जी को सम्मान मिले, यह पूरी प्रक्रिया इसी मंशा से की गई है।"

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।