Move to Jagran APP

राम मंदिर जाने की बात पर अखिलेश यादव ने किया व्यंग्य, कहा- भगवान किसको कब बुला लें, यह किसी को नहीं पता

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने मंगलवार को एक बार फिर रामलला की प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में जाने के प्रश्न पर कहा कि ‘देखिये ये भगवान का कार्यक्रम है। भगवान से बढ़कर कोई भी नहीं है। न हम हैं न आप हैं और न मुख्यमंत्री हैं। भगवान जिसे बुलाएंगे वो अपने आप दौड़ा चला जाएगा’। इस दौरान बगल में खड़े स्वामी प्रसाद मौर्य हंसते हुए नजर आए।

By Shobhit Srivastava Edited By: Shivam Yadav Updated: Tue, 02 Jan 2024 10:50 PM (IST)
Hero Image
भगवान के कार्यक्रम में भाजपा को नहीं करना चाहिए हस्तक्षेप: अखिलेश।

राज्य ब्यूरो, लखनऊ। समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने मंगलवार को एक बार फिर रामलला की प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में जाने के प्रश्न पर कहा कि ‘देखिये ये भगवान का कार्यक्रम है। भगवान से बढ़कर कोई भी नहीं है। न हम हैं, न आप हैं और न मुख्यमंत्री हैं। भगवान जिसे बुलाएंगे वो अपने आप दौड़ा चला जाएगा’। 

उन्होंने व्यंग्य करते हुए फिर कहा ‘भगवान किसको कब बुला लें, यह किसी को नहीं पता। यह भगवान श्रीराम का कार्यक्रम है इसमें भाजपा को ज्यादा हस्तक्षेप नहीं करना चाहिए’।

हंसते नजर आए स्वामी प्रसाद मौर्य

अखिलेश ने स्वामी प्रसाद मौर्य के जन्मदिन के मौके पर केजीएमयू में आयोजित रक्तदान शिविर में पत्रकारों से बातचीत में कहा कि मुख्यमंत्री योगी जी की बातों से तो ऐसा लग रहा है कि भाजपा सूची बना रही है कि अयोध्या कार्यक्रम में कौन आएगा और कौन नहीं आएगा। 

उन्होंने कहा कि यह भगवान श्रीराम का कार्यक्रम है। इसमें उन लोगों को ज्यादा हस्तक्षेप नहीं करना चाहिए। भगवान जिसको बुलाएंगे, वे जाएंगे। इस दौरान बगल में खड़े स्वामी प्रसाद मौर्य हंसते हुए नजर आए।

सवाल पर लगाए ठहाके

पत्रकारों ने जब फिर पूछा कि क्या अखिलेश यादव जाएंगे, उन्होंने कहा कि अगर भगवान बुलाएंगे तो जरूर जाएंगे। उन्होंने कहा कि अगर तुम्हारा बुलावा आ जाएगा तो क्या तुम रुक पाओगे? इस पर वहां ठहाका लगने लगा। 

अखिलेश ने अंत में कहा कि हम लोग अस्पताल में हैं और जब कोई ज्यादा बीमार हो जाता है तब डॉक्टर भी यही कहते हैं कि अब तो भगवान ही बचाएंगे।

यह भी पढ़ें: Gyanvapi: सर्वे के दौरान मिले शिवलिंग के कुंड को साफ कराने के लिए SC में अर्जी, कहा- वजू करने और मछलियां मरने से आ रही है दुर्गंध

यह भी पढ़ें: प्राण प्रतिष्ठा समारोह में यजमान होंगे डॉ. रवींद्र नारायण सिंह… कौन हैं ये शख्स, इस दिन से शुरू होगा पूजन 

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें