Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'बलशाली लोगों का व्यक्तिगत बल बन गई सरेआम ठोको फोर्स', STF का नाम लिये बिना अखि‍लेश ने फिर साधा निशाना

सपा प्रमुख अखि‍लेश यादव ने एसटीएफ का नाम लिये बिना तंज कसा है। कहा कि सरेआम ठोको फोर्स में 10 प्रतिशत जनसंख्या वालों की 90 प्रतिशत तैनाती है। जो जनसंख्या में 90 प्रतिशत हैं उनको 10 प्रतिशत तैनाती मिली है। तैनात लोगों का आंकड़ा बता रहा है कि ये तथाकथित विशेष कार्य बल (विकाब) कुछ बलशाली कृपा-प्राप्त लोगों का व्यक्तिगत बल बनकर रह गया है।

By Nishant Yadav Edited By: Vinay Saxena Updated: Thu, 19 Sep 2024 08:26 AM (IST)
Hero Image
समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव की फाइल फोटो।

राज्य ब्यूरो, लखनऊ। सुलतानपुर डकैती कांड में शामिल मंगेश यादव के एनकाउंटर के बाद एसटीएफ पर सवाल उठाने वाले सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने बुधवार को फिर हमला बोला।

एक्स पर एक आंकड़ा पोस्ट करते हुए एसटीएफ का नाम लिये बिना कहा कि सरेआम ठोको फोर्स में 10 प्रतिशत जनसंख्या वालों की 90 प्रतिशत तैनाती है। जो जनसंख्या में 90 प्रतिशत हैं, उनको 10 प्रतिशत तैनाती मिली है। तैनात लोगों का आंकड़ा बता रहा है कि ये तथाकथित विशेष कार्य बल (विकाब) कुछ बलशाली कृपा-प्राप्त लोगों का व्यक्तिगत बल बनकर रह गया है।

एसटीएफ को कहा था- स्‍पेशल ठाकुर फोर्स

सपा प्रमुख ने आगे कहा कि इस बल के इस्तेमाल किये जाने का कोई खास मकसद है। इस आंकड़े के सामने आते ही अपना मुुंह बचाने के लिए शासन-प्रशासन के स्तर पर कास्मैटिक उपचार करते हुए कुछ उपेक्षित लोगों को दिखावटी पोस्टिंग दी जाएगी, लेकिन विशेष प्रयोजन की पूर्ति के समय कोई भी बहाना बनाकर उनको साथ नहीं ले जाया जाएगा। विकाब वाले विकास कैसे कर सकते हैं? उप्र के लिए विकाब विकार है। सपा प्रमुख ने पिछले दिनों एसटीएफ को स्पेशल ठाकुर फोर्स भी कहा था।

यह भी पढ़ें: बुलडोजर एक्शन पर रोक लगने से सपा हुई खुश, अखिलेश बोले- यह लोगों को डराने के लिए और…

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर