Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'यही भाजपा की सबसे बड़ी हार है...' , अखिलेश ने अयोध्या के अस्पताल की तस्‍वीर शेयर कर योगी सरकार पर साधा न‍िशाना

सपा प्रमुख अखि‍लेश यादव ने अयोध्‍या के ज‍िला अस्‍पताल की तस्‍वीर सोशल मीड‍िया एक्‍स पर शेयर करते हुए ल‍िखा ये है भाजपा के झूठे विकास के दावों की पोल खोलती दिल दहला देने वाली तस्वीर जिसमें हृदय-पीड़ा से कराहती-बिलखती महिला को न इलाज मिला न भर्ती का कोई आश्वासन। भाजपा राज में चिकित्सा व्यवस्था भी इसी तरह बिलख रही है।

By Vinay Saxena Edited By: Vinay Saxena Updated: Mon, 05 Aug 2024 11:07 AM (IST)
Hero Image
समाजवादी पार्टी प्रमुख अखि‍लेश यादव।- फाइल फोटो

ड‍िजि‍टल डेस्‍क, नई द‍िल्‍ली। समाजवादी पार्टी अध्‍यक्ष अखि‍लेश यादव ने यूपी की स्‍वास्‍थ्‍य सेवाओं को लेकर एक बार फ‍िर भाजपा सरकार पर न‍िशाना साधा है। 'अयोध्‍या के ज‍िला अस्‍पताल' की तस्‍वीर एक्‍स पर शेयर करते हुए ल‍िखा, ''ये है भाजपा के झूठे विकास के दावों की पोल खोलती दिल दहला देने वाली तस्वीर, जिसमें हृदय-पीड़ा से कराहती-बिलखती महिला को न इलाज मिला, न भर्ती का कोई आश्वासन। भाजपा राज में चिकित्सा व्यवस्था भी इसी तरह बिलख रही है।''

अखि‍लेश यादव ने आगे ल‍िखा, ''यही भाजपा की सबसे बड़ी हार है कि जनता ने भाजपा से उम्मीद करना छोड़ दिया है। जनता को लगता है भाजपा सिर्फ़ चुनाव जीतने के लिए गलत हथकंडों के इंतज़ाम में और सियासी साज़िशों व सत्ता हाथ में आने के बाद भ्रष्टाचार और जनता से पैसा उगाहने के नये-नये तरीक़े निकालने में ही जुटी रहती है।'' सपा प्रमुख ने कहा क‍ि अब ‘जनता’ भारतीय जनता पार्टी के सिर्फ़ नाम में ही है, काम में नहीं।

तस्‍वीर शेयर करते हुए भाजपा को घेरा 

बता दें, अखि‍लेश यादव ने अखबार की एक कट‍िंग शेयर की है, जि‍समें एक मह‍िला अस्‍पताल के बाहर लेटी हुई है, साथ में उसके पर‍िजन है। कैप्‍शन में ल‍िखा है, ''पहाड़गंज न‍िवासी ब‍िंदु के सीने में दर्द की शि‍कायत पर वे ज‍िला अस्‍पताल पहुंची। इनका यहां पर तैनात डॉक्‍टरों की ओर से न तो इलाज क‍िया गया और न ही भर्ती करने की जहमत उठाई गई। ऐसे में जब दर्द और बढ़ा तो पर‍िवार के सदस्‍य बंगाली और बेटे ने इमरजेंसी के सामने जमीन पर ही ल‍िटा द‍िया। आधे घंटे से ज्‍यादा समय तक मह‍िला यहीं पर तड़पती रही, लेक‍िन डॉक्‍टरों और स्‍वास्‍थ्‍य कर्मि‍यों का द‍िल नहीं पसीजा। कोई भी उन्‍हें देखने नहीं आया। थक-हार कर प्राइवेट डॉक्‍टरों के पास जाने को व‍िवश होना पड़ा।

यह भी पढ़ें: यूपी की स्वास्थ्य सेवाओं को लेकर अखि‍लेश ने योगी सरकार को घेरा, कहा- इलाज बिना दम तोड़ रहे हैं मासूम

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर