Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'समय पर इलाज न मिलने से थम गई मासूम की सांसें', सपा मुखिया ने स्वास्थ्य विभाग पर उठाए सवाल, योगी सरकार पर साधा निशाना

UP Politics उत्तर प्रदेश में समेत देश के कई हिस्सों में भीषण गर्मी के चलते इन दिनों लोग डायरिया और दूसरी संक्रामक बीमारियों की चपेट में आ रहे हैं। जिससे एक-एक करके लोग अस्पताल पहुंच रहे हैं। इसी क्रम में सपा मुखिया ने केंद्र और राज्य की सरकार पर निशाना साधा है और प्रदेश की स्वास्थ्य विभाग पर सवाल उठाए हैं।

By Jagran News Edited By: Riya Pandey Updated: Sun, 21 Jul 2024 08:59 PM (IST)
Hero Image
सपा मुखिया ने योगी सरकार को लिया आड़े हाथ (फाइल फोटो)

राज्य ब्यूरो, लखनऊ। समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा है कि प्रदेश में इन दिनों लोग डायरिया और दूसरी संक्रामक बीमारियों की चपेट में हैं। स्वास्थ्य विभाग की लचर व्यवस्था के चलते दवा-इलाज के अभाव में सैकड़ों लोगों की जिंदगी से खिलवाड़ हो रहा है।

मासूम बच्चों तक को सरकार की संवेदनहीनता के कारण अपनी जान गंवानी पड़ रही है। सब कुछ ठीक है, मुख्यमंत्री यह दावा करने से नहीं चूकते हैं जबकि स्वास्थ्य मंत्री इन दिनों छींका टूटने के इंतजार में हैं।

समय पर इलाज न मिलने से थम गई मासूम की सांसें- अखिलेश

सपा मुखिया ने कहा कि हमीरपुर के रजत कुमार को बीमार बेटे के इलाज के लिए जिला अस्पताल, कानपुर के हैलेट अस्पताल फिर लखनऊ की किंग जार्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी तक भटकना पड़ा। केजीएमयू व अस्पताल में उसे वेंटिलेटर नहीं मिला। समय पर इलाज न मिलने से मासूम बेटे की सांसें थम गईं। 10 घंटे में तीन बार उसको अलग-अलग अस्पतालों से रेफर किया गया। बड़े अस्पतालों के डाक्टर इलाज अपने जूनियर के हवाले करके निश्चिंत हो जाते हैं।

अखिलेश ने कहा कि भाजपा सरकार में जनहित की सभी योजनाओं को बर्बाद कर दिया गया है। स्थिति यह है कि सही समय पर मरीजों को न तो दवा मिल रही है और न ही एंबुलेंस सेवा। भाजपा की डबल इंजन सरकार में विकास के नाम पर सिर्फ झूठे आंकड़े और वादे ही हो रहे हैं।

'आगामी उपचुनाव में भाजपा का सूपड़ा साफ कर देगी जनता'

भाजपा सरकार की जनविरोधी नीतियों के चलते जनता ने केंद्र की भाजपा सरकार को बैसाखी पर ला दिया है। आगामी उपचुनाव और 2027 के विधानसभा चुनाव में जनता भाजपा का सूपड़ा साफ कर देगी।

यह भी पढ़ें- यूपी के बाढ़ प्रभावित 40 जिलों के लिए सीएम योगी ने जारी किए 120 करोड़ रुपये, क्षतिग्रस्त फसलों का भी मिलेगा मुआवजा

यह भी पढ़ें- ‘वे कांवर लेकर जाएं तो उनकी… केशव प्रसाद मौर्य ने विपक्ष पर साधा निशाना, आमजन से की ये अपील

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर