Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

यूपी की स्वास्थ्य सेवाओं को लेकर अखि‍लेश ने योगी सरकार को घेरा, कहा- इलाज बिना दम तोड़ रहे हैं मासूम

अखि‍लेश यादव ने प्रदेश की स्वास्थ्य सेवाओं को लेकर यूपी की योगी सरकार को घेरा। अखि‍लेश ने कहा क‍ि अस्पतालों में स्ट्रेचर और बेड न मिलने पर भटकने वाले मरीजों की कई तस्वीरें सामने आ रही हैं। सिद्धार्थनगर में 20 मिनट तक अस्पताल में बेटी को गोदी में लेकर पिता भटकता रहा फिर भी बेड नहीं मिला। थक हारकर उसे फर्श पर लिटा दिया गया।

By Nishant Yadav Edited By: Vinay Saxena Updated: Fri, 02 Aug 2024 08:01 AM (IST)
Hero Image
समाजवादी पार्टी अध्‍यक्ष अखि‍लेश यादव।- फाइल फोटो

राज्य ब्यूरो, लखनऊ। सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने गुरुवार को प्रदेश की स्वास्थ्य सेवाओं को लेकर भाजपा की प्रदेश सरकार को घेरा। एक बयान जारी करते हुए अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा सरकार दावे बड़े-बड़े करती है लेकिन उनको अस्पतालों की हकीकत नहीं दिखाई देती है। मरीज तड़प-तड़प कर जान दे रहे हैं। मासूम इलाज के बिना दम तोड़ रहे हैं। समाजवादी सरकार ने जनहित में जो इंतजाम किए थे, भाजपा सरकार ने उन्हें बर्बाद करने का ही रिकार्ड बनाया है।

सपा अध्यक्ष ने कहा कि अस्पतालों में स्ट्रेचर और बेड न मिलने पर भटकने वाले मरीजों की कई तस्वीरें सामने आ रही हैं। सिद्धार्थनगर में 20 मिनट तक अस्पताल में बेटी को गोदी में लेकर पिता भटकता रहा फिर भी बेड नहीं मिला। थक हारकर उसे फर्श पर लिटा दिया गया। गोरखपुर एम्स में मरीजों को स्ट्रेचर नहीं मिल रहा है। मरीजों को ओपीडी तक गोद में उठाकर परिजन लाने को विवश है।

'अस्‍पतालों में कभी डॉक्‍टर के दर्शन ही नहीं होते'  

सीतापुर का जि‍ले का ज‍िक्र करते हुए कहा क‍ि जिले में अभी कुछ दिनों पहले अधेड़ व्यक्ति की वेंटीलेटर नहीं मिलने से मौत हो गई। अस्पतालों में कभी डॉक्टर के दर्शन ही नहीं होते हैं। गरीब मरीजों को महंगी दवाएं लिख दी जाती है। सरकार सस्ती दवाओं के स्टोर चलाने के खूब दावे करती है, लेकिन ऐसे स्टोरों में सभी दवाएं नहीं मिल पाती हैं।

यह भी पढ़ें: 'राष्ट्रीय जीडीजी में यूपी ने बढ़ाई चार प्रतिशत भागीदारी', विधानसभा में अनुपूरक बजट पर बोले मुख्यमंत्री

यह भी पढ़ें: Nazul Property Bill: यूपी में नजूल संपत्ति विधेयक विधान परिषद में अटका, भाजपा ने विपक्ष से छीना मुद्दा

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर