Move to Jagran APP

अखिलेश यादव ने पल्लवी से कहा- हमारी पार्टी तीन साल बड़ी, हम आपके बड़े भाई; अनुप्रिया पर कसा तंज- कोई नया प्यार…

लोकसभा चुनाव की तैयारियों में जुटे समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने शनिवार को अपना दल कमेरावादी के स्थापना दिवस समारोह में पहुंचकर ‘पीडीए’ (पिछड़ा दलित अल्पसंख्यक) के एजेंडे को और धार दी। उन्होंने कहा “आज जिस तरह का काम हो रहा है। ऐसे में हमारे आपके बीच के लोगों को नौकरी नहीं मिलेंगी।

By Shobhit SrivastavaEdited By: Shivam YadavPublished: Sat, 04 Nov 2023 11:39 PM (IST)Updated: Sat, 04 Nov 2023 11:39 PM (IST)
विधानसभा चुनाव में कम सीट दी, आने वाले चुनाव में करेंगे भरपाई: अखिलेश।

राज्य ब्यूरो, लखनऊ। लोकसभा चुनाव की तैयारियों में जुटे समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने शनिवार को अपना दल कमेरावादी के स्थापना दिवस समारोह में पहुंचकर ‘पीडीए’ (पिछड़ा, दलित, अल्पसंख्यक) के एजेंडे को और धार दी। उन्होंने कहा, “आज जिस तरह का काम हो रहा है। ऐसे में हमारे आपके बीच के लोगों को नौकरी नहीं मिलेंगी। 2024 की लड़ाई मिलकर लड़ेंगे। सभी को पूरा सम्मान मिलेगा। वर्ष 2022 में हमने कम सीट दी थी लेकिन आने वाले चुनाव में इसकी भरपाई करेंगे”।

भाजपा ने जहां पटेल समाज को साधने के लिए सोनेलाल पटेल की बेटी अनुप्रिया पटेल की पार्टी अपना दल के साथ गठबंधन किया है। वहीं, सपा ने सोनेलाल की पत्नी कृष्णा पटेल व दूसरी बेटी पल्लवी पटेल की पार्टी अपना दल कमेरावादी के साथ गठबंधन किया है।

विधानसभा चुनाव के बाद अब दोनों पहली बार मिलकर लोकसभा चुनाव लड़ने जा रहे हैं। इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में आयोजित स्थापना दिवस समारोह में सपा अध्यक्ष ने पटेल समाज को साधने के लिए भविष्य में और अधिक सीटें देने की बात कही।

हमारी पार्टी तीन साल बड़ी...

अखिलेश यादव ने कहा, “हमारी पार्टी तीन साल बड़ी और आपकी तीन साल छोटी है। हम लोग छोटे और बड़े भाई हैं। नेताजी (मुलायम सिंह यादव) और सोनेलाल पटेल ने किन परिस्थितियों में दल बनाए होंगे। हमारी जिम्मेदारी है कि उनके बताए रास्ते पर चलें। जो सामाजिक न्याय की लड़ाई सोनेलाल ने शुरू की थी, उसे पूरा करने में जुट जाएं”।

मुख्यमंत्री ने देखी कमाल की फिल्म

सपा अध्यक्ष ने व्यंग्य करते हुए कहा, “हमारे मुख्यमंत्री ने पिछले दिनों एक कमाल की फिल्म देखी है। फिल्म आगे बैठकर नहीं देखी जाती है, बालकनी पीछे होती है। सदन में जब उनसे पूछा तो बोले 46 में 56 एक जाति के भर्ती हो गए थे। हमने उनसे वो सूची मांगी, जिसमें 46 भर्तियों में 56 एक जाति के हो गए थे, आज तक नहीं दे पाए”। उन्होंने कहा, दिल्ली में भाजपा के बड़े नेता झूठ की साजिश रच रहे थे इसलिए शुक्रवार को धरती कांपी है।

अनुप्रिया पटेल के बयान पर कसा तंज

केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल के बयान पर सपा अध्यक्ष ने कहा, कोई नया प्यार नहीं है... जो लोग ये बात कर रहे हैं वे घबराहट में हैं क्योंकि भाजपा जाने वाली है। 2014 में आए थे 2024 में चले जाएंगे... आज जातिगत जनगणना पर ये लोग (भाजपा) क्या बोल रहे हैं? आउटसोर्सिंग पर क्या बोल रहे हैं? निजीकरण पर क्या बोल रहे हैं? भाजपा के पास क्या तीनों सवालों का कोई जवाब है?... 

अखिलेश ने कहा, “मुझे खुशी है कि अपना दल कमेरावादी ने डिप्टी सीएम (केशव प्रसाद मौर्य) को हरा दिया था, भविष्य में इनकी ताकत सभी देखेंगे”। समारोह के दौरान अपना दल कमेरावादी की राष्ट्रीय अध्यक्ष कृष्णा पटेल, विधायक पल्लवी पटेल सहित कई नेता उपस्थित थे।

यह भी पढ़ें: Banke Bihari Temple: ठाकुर बांके बिहारी मंदिर में दीपावली के बाद होगा बड़ा बदलाव, दर्शन करने वाले भक्त कर लें नोट

यह भी पढ़ें: UP News: कान्हा का अंगना, हेमा या कंगना; एक्ट्रेस के बयान से फिर गरमाया सियासी माहौल, ‘श्री कृष्ण’ बोले- नो कमेंट


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.