Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

सियासी जमीन को मजबूत करने के लिए पुरानी ट्रिक अपनाएंगे Akhilesh Yadav, पीडीए महापंचायत के जरिए बनाएंगे उपचुनाव का माहौल

UP By-Election उत्तर प्रदेश की दस विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव को लेकर सपा ने जोरों से तैयारियां शुरू कर दी है। सपा विधानसभा उपचुनाव में जीत के लिए लोकसभा में इस्तेमाल किया गया ट्रिक अपनाएगी। इसके लिए पार्टी के फ्रंटल संगठनों ने भी तैयारियां शुरू कर दी हैं। सपा की अंबेडकर वाहिनी ने पोलिंग स्तर पर अपनी तैयारियों पर मंथन किया।

By Jagran News Edited By: Riya Pandey Updated: Mon, 22 Jul 2024 09:28 PM (IST)
Hero Image
उपचुनाव में भी लोकसभा वाला ट्रिक अपनाएंगे सपा प्रमुख (फाइल फोटो)

राज्य ब्यूरो, लखनऊ। प्रदेश में 10 विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव को लेकर समाजवादी पार्टी के फ्रंटल संगठनों ने भी तैयारियां शुरू कर दी हैं। सोमवार को सपा की अंबेडकर वाहिनी ने पोलिंग स्तर पर अपनी तैयारियों पर मंथन किया।

समाजवादी बाबासाहेब अंबेडकर वाहिनी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मिठाई लाल भारती ने कहा कि उपचुनाव को लेकर पोलिंग स्तर पर तैयारियां शुरू हो गई हैं। वाहिनी के कार्यकर्ता पीडीए (पिछड़ा, दलित, अल्पसंख्यक) महापंचायत के माध्यम से गांव-गांव जाकर जनता को जागरूक करेंगे और अंबेडकर विचारधारा व समाजवादी विचारधारा के लोगों को एकजुट करेंगे।

मिठाई लाल भारती ने कहा कि आने वाला समय अंबेडकरवादियों और समाजवादियों का होगा। दलित समाज बड़े उत्साह से अखिलेश यादव के नेतृत्व में सपा से जुड़ रहा है। बैठक में प्रमुख रूप से वाहिनी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष देवकली प्रसाद , राष्ट्रीय प्रमुख महासचिव सत्य प्रकाश सोनकर सहित कई पदाधिकारी उपस्थित थे।

शिल्पकार समाज सम्मेलन अगले माह

अखिल भारतीय विश्वकर्मा शिल्पकार महासभा का प्रतिनिधि सम्मेलन सोमवार को दारूलशफा में आयोजित किया गया।

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव की ओर से विश्वकर्मा समाज को बधाई देते हुए राष्ट्रीय सचिव एवं पूर्व मंत्री राम आसरे विश्वकर्मा ने कहा कि लोकसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी और आइएनडीआइए गठबंधन के प्रत्याशियों को समर्थन देकर भारी संख्या में सांसदों को जिताने में विश्वकर्मा समाज का भी बड़ा योगदान रहा है।

प्रदेश अध्यक्ष अच्छेलाल विश्वकर्मा ने अगस्त में शिल्पकार समाज का सम्मेलन सभी शिल्पकार जातियों की एकजुटता के लिए दारूलशफा में आयोजित होगा।

सपा प्रदेश अध्यक्ष श्याम लाल पाल के समक्ष ली सदस्यता

एनएसयूआइ छोड़कर समाजवादी पार्टी में शुभम खरवार, आनंद दिवाकर, रूपल रावत, हर्षित शुक्ल, आदर्श राव, अंकित कुमार गौतम, प्रणव श्रीवास्तव और विकास पटेल सहित कई छात्र नेताओं ने समाजवादी पार्टी की सदस्यता ली। समाजवादी छात्रसभा के प्रदेश अध्यक्ष विनीत कुशवाहा सहित कई छात्र नेता उपस्थित थे।

यह भी पढ़ें- UP By-Election 2024: यूपी में उपचुनाव के लिए बसपा की तैयारियां तेज, पांचों विधानसभाओं में नियुक्त किए पदाधिकारी

यह भी पढ़ें- यूपी में विधानसभा उपचुनाव से पहले अखिलेश यादव का बड़ा दांव, लाल बिहारी यादव को बनाया विधान परिषद में नेता प्रतिपक्ष