Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

AKTU Admission: सुप्रीम कोर्ट से एकेटीयू को मिली बड़ी राहत, प्रदेश के 750 कालेजों में प्रवेश की प्रक्रिया जल्द

AKTU Admission Update एकेटीयू की ओर से दाखिल कालेजों के संबद्धता विस्तार को लेकर याचिका पर बुधवार को सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हुई जिसमें कोर्ट ने छात्रहित में संबद्धता विस्तार की तिथि बढ़ाने की अनुमति दी है। इसके साथ ही करीब डेढ़ लाख विद्यार्थियों के भविष्य से संकट टल गया है। जल्द ही विश्वविद्यालय से जुड़े करीब 750 तकनीकी कालेजों में काउंसलिंग के बाद प्रवेश की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी।

By Jagran NewsEdited By: Prabhapunj MishraUpdated: Wed, 06 Sep 2023 01:45 PM (IST)
Hero Image
AKTU Admission: एकेटीयू को सुप्रीम कोर्ट से मिली बड़ी राहत

लखनऊ, जागरण संवाददाता। AKTU Admission Update: डा. एपीजे अब्दुल कलाम प्राविधिक विश्वविद्यालय (एकेटीयू) को सुप्रीम कोर्ट से राहत मिल गई है। जल्द ही विश्वविद्यालय से जुड़े करीब 750 तकनीकी कालेजों में काउंसलिंग के बाद प्रवेश की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी।

कालेजों के संबद्धता विस्तार को लेकर एकेटीयू की ओर से दाखिल याचिका पर बुधवार को सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हुई जिसमें कोर्ट ने छात्रहित में संबद्धता विस्तार की तिथि बढ़ाने की अनुमति दी है। इसके साथ ही करीब डेढ़ लाख विद्यार्थियों के भविष्य से संकट टल गया है। 

संबद्धता विस्तार की अनुमति मिलने के बाद ही इस सत्र में प्रवेश लेने वाले छात्र- छात्राओं की काउंसिलिंग शुरू होगी। 31 जुलाई तक कालेजों को संबद्धता दिए जाने की तिथि तय थी, एकेटीयू की ओर से इस तिथि को बढ़ाने के लिए अनुरोध किया गया है, ताकि कालेजों को संबद्धता विस्तार देकर प्रवेश की प्रक्रिया शुरू हो सके।

एकेटीयू और संबद्ध कालेजों में इस बार बीटेक में 33800, एमबीए, एमसीए में चार हजार और बी आर्क में 275 विद्यार्थियों ने रजिस्ट्रेशन कराया है। कुलपति प्रो. जेपी पांडेय का कहना है कि शीघ्रता से काउंसिलिंग की प्रक्रिया शुरू की जाएगी। विश्वविद्यालय में संबद्धता को लेकर आने वाले समय एक स्थायी व्यवस्था बनाने की दिशा में भी काम किया जा रहा है।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें