Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

अलाया अपार्टमेंट मामला: पति जेल गया तो दोनों बीवियों ने शुरू कर दिया ये धंधा, ड्राइवर को भी बना लिया पार्टनर

अलाया अपार्टमेंट कांड में तीन मौतों के जिम्मेदार व आरोपी फहद याजदानी की दोनों पत्नियां शीरीन फहद और दूसरी फातिमा फहद उर्फ प्रीती कौल गिल ने कंस्ट्रक्शन कंपनी बना ली है। फहद के जेल जाने के बाद यह दोनों पत्नियां उसका साम्राज्य चला रही हैं। वहीं शिरीन फहद के खिलाफ हजरतगंज कोतवाली में धोखाधड़ी का मुकदमा भी दर्ज किया गया है।

By Saurabh Shukla Edited By: Shivam Yadav Updated: Sun, 10 Mar 2024 07:56 PM (IST)
Hero Image
फहद याजदानी की दोनों पत्नियों ने बनाई वाई कंपनी, बना रहीं अपार्टमेंट।

सौरभ शुक्ल, लखनऊ। अलाया अपार्टमेंट कांड में तीन मौतों के जिम्मेदार व आरोपी फहद याजदानी की दोनों पत्नियां शीरीन फहद और दूसरी फातिमा फहद उर्फ प्रीती कौल गिल ने कंस्ट्रक्शन कंपनी बना ली है। फहद के जेल जाने के बाद यह दोनों पत्नियां उसका साम्राज्य चला रही हैं। वहीं, शिरीन फहद के खिलाफ हजरतगंज कोतवाली में धोखाधड़ी का मुकदमा भी दर्ज है।

यह है पूरा मामला

अलाया अपार्टमेंट कांड के बाद कई लोगों ने फहद और शिरीन पर फ्लैट के नाम पर लाखों रुपये लेकर ठगी करने का आरोप लगाया था। इंस्पेक्टर हजरतगंज विक्रम सिंह ने बताया कि इस मामले की विवेचना चल रही है। फहद याजदानी की पहली पत्नी शीरीन फहद (मतांतरण से पहले का नाम श्रुति साही) और दूसरी पत्नी फातिमा फहद उर्फ प्रीति कौर गिल वाई नाम से एक नई कंस्ट्रक्शन कंपनी बनाई है।

धोखाधड़ी से चल रहा खेल 

गोमतीनगर विस्तार के बाघामऊ में कंपनी का एक अपार्टमेंट भी बन रहा है। धोखाधड़ी करके फायर एनओसी और एलडीए से मानचित्र स्वीकृति करा ली है। फहद याजदानी ने सपा सरकार के पूर्व कैबिनेट मंत्री शाहिद मंजूर उनके बेटे नवाजिश शाहिद और भतीजे मोहम्मद तारिक के साथ मिलकर वजीर हसन रोड पर बनाया गया पांच मंजिला अवैध अलाया अपार्टमेंट बनवाया था। 

बीते साल हुआ था हादसा

बीते साल 25 जनवरी को अलाया अपार्टमेंट ढहने से तीन लोगों की मौत हो गई थी। इस मामले में फहद उसका भाई सायम और उक्त लोग पर गैर इरादतन हत्या, धोखाधड़ी, साजिश समेत अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज हुआ था। इसके बाद प्राग नारायण रोड पर एलडीए अफसरों की मिलीभगत से नजूल की भूमि पर बने यजदान अपार्टमेंट को एलडीए ने पिछले साल ध्वस्त किया था। फहद याजदानी के महानगर, पेपरमिल कालोनी, डालीबाग और पुराना किला में अवैध रूप से बनाए गए अपार्टमेंट को एलडीए ने नोटिस जारी की थी।

ड्राइवर को भी बनाया 10 फीसद का पार्टनर

कंपनी में फहद की पहली पत्नी शीरीन फहद ने ड्राइवर विशाल मिश्र को भी 10 प्रतिशत का पार्टनर बनाया है। फहद याजदानी की पत्नियों ने बाघामऊ में एक जमीन का एग्रीमेंट कराया था। वाई कंस्ट्रक्शन कंपनी में दोनों पत्नियों के अलावा, जहां आरा याजदानी (मां) और बैनिश याजदानी (बहन) के भी नाम हैं। पिछले साल जब प्राग नारायण रोड स्थित अवैध याजदान अपार्टमेंट को तोड़ा गया था उसके बाद यह कंपनी बनी थी।

यह भी पढ़ें: एक हाथ में ताश के पत्ते… दूसरे में नोटों की गड्‌डी, कुएं में मिले युवक की मौत बनी रहस्य, घरवाले इसलिए हैं हैरान

यह भी पढ़ें: PM मोदी ने हनुमानगंज से फूलपुर तक जाने वाली मार्ग समेत 22 सड़कों का किया लोकार्पण, 142 करोड़ रुपये की लागत से हुआ निर्माण