Move to Jagran APP

UCC के खिलाफ ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड की मुहिम, लोगों से अपील- दर्ज कराएं इसका विरोध

All India Muslim Personal Law Board on UCC ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड ने बुधवार को एक पत्र जारी कर लोगों से अपील की है कि यूनिफॉर्म सिविल कोड के खिलाफ अपना विरोध दर्ज कराएं। चिट्ठी के जरिए एक बार कोड जारी किया गया है जिसको स्कैन करके अपनी राय सीधे भारत के विधि आयोग तक पहुंचाई जा सकती है।

By Jagran NewsEdited By: Nitesh SrivastavaUpdated: Wed, 05 Jul 2023 12:45 PM (IST)
Hero Image
तस्वीर का इस्तेमाल प्रतीकात्मक प्रस्तुतिकरण के लिए किया गया है। जागरण

 जागरण ऑनलाइन डेस्क, नई दिल्ली: ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड ने बुधवार को एक पत्र जारी कर लोगों से अपील की है कि यूनिफॉर्म सिविल कोड के खिलाफ अपना विरोध दर्ज कराएं। चिट्ठी के जरिए एक बार कोड भी दिया गया है, जिसको स्कैन करके अपनी राय सीधे भारत के विधि आयोग तक पहुंचा जा सकते हैं। चिट्ठी के माध्यम से यह अपील की गई है कि ज्यादा से ज्यादा लोग समान नागरिक संहिता के खिलाफ अपना विरोध दर्ज कराएं।

— ANI UP/Uttarakhand (@ANINewsUP) July 5, 2023

ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड के महासचिव मोहम्मद फजलुरेहीम मुजद्दीदी के नाम से जारी पत्र में कहा गया कि हमारे देश में समान नागरिक संहिता को लागू करने का माहौल बनाया जा रहा है, इसके जरिए अलग-अलग धर्मों और संस्कृतियों की स्वतंत्रता पर चोट पहुंचायी जा रही है।

चिट्ठी के अनुसार, भारत के विधि आयोग ने देश के शहरों से समान नागरिक संहिता के बारे में राय मांगी है, हमें इस सम्बंध में बड़े पैमाने पर उत्तर देना चाहिए और समान नागरिक संहिता का विरोध करना चाहिए। चिट्ठी में एक बार कोड भी लगाया है।

लोगों से अपील की गई है कि इस पर क्लिक करें और जीमेल 'खुलने पर उत्तर सामग्री आपके समक्ष आ जायेगी, आप वहां अपने नाम और सेंड के बटन पर क्लिक कर दे। आपका जवाब विधि आयोग तक सीधे पहुंच जाएगा।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।