Move to Jagran APP

रामलला की प्राण प्रतिष्ठा से पहले संवरेंगे राजधानी के सभी बस स्टेशन, रंगाई-पुताई व साफ-सफाई के भी विशेष प्रबंध

Ram Mandir परिवहन निगम के प्रबंध निदेशक मासूम अली सरवर ने क्षेत्रीय व सहायक क्षेत्रीय प्रबंधकों को निर्देश दिए हैं कि 22 जनवरी को अयोध्या में प्राण प्रतिष्ठा का भव्य व दिव्य कार्यक्रम होना है। बड़ी संख्या में श्रद्धालु अयोध्या आएंगे। परिवहन की उत्तम व्यवस्था रखना निगम का दायित्व है। किसी को आवागमन में असुविधा न हो इसके लिए पूरी तैयारियां की जाएं।

By Dharmesh Awasthi Edited By: riya.pandey Updated: Mon, 08 Jan 2024 10:28 AM (IST)
Hero Image
रामलला की प्राण प्रतिष्ठा से पहले संवरेंगे राजधानी के सभी बस स्टेशन

जागरण संवाददाता, लखनऊ। Ram Mandir: रामलला के विग्रह की प्राण प्रतिष्ठा से पहले राजधानी के बस स्टेशन लकदक दिखेंगे। अयोध्या रोड स्थित अवध बस स्टेशन को राममय बनाने का कार्य शुरू हो रहा है, परिसर में मंगल भवन अमंगल हारी जैसे स्लोगन दीवारों पर दिखेंगे। वहीं अन्य स्टेशन परिसरों को संवारने का निर्देश दिया गया है।

स्टेशन परिसर में जो कार्य काफी समय से लंबित थे वे भी चंद दिनों में ही पूरा कर लिए जाएंगे। परिवहन निगम मुख्यालय से निर्देश मिलने के बाद लखनऊ क्षेत्र के सभी सहायक क्षेत्रीय प्रबंधकों से पूछा गया कि उनके बस स्टेशनों को संवारने के लिए क्या-क्या मिलना चाहिए। लंबित कार्यों को पूरा कराने का स्टीमेट तक मांगा गया।

चारबाग, कैसरबाग, आलमबाग, बाराबंकी व रायबरेली सहित बस स्टेशनों से मांग पत्र क्षेत्रीय कार्यालय पहुंच गया है और वहां से कार्य कराने के निर्देश दिए गए हैं। क्षेत्रीय प्रबंधक आरके त्रिपाठी ने बताया कि बसों के साथ ही स्टेशन परिसर साफ-सुथरे व आकर्षक बनाने के लिए हर तरह के प्रबंध कराने को कहा गया है।

अवध बस स्टेशन अयोध्या रोड पर है इसलिए उसे पूरी तरह से राममय बनाने की योजना है। वहां आने वाली सभी बसों में रामधुन बजती रहेगी। परिसर को प्राण प्रतिष्ठा के पहले से फूलों व बिजली की झालरों से सजाया जाएगा। इन स्टेशनों से होकर ही देश व प्रदेशभर के श्रद्धालु अयोध्या धाम जाएंगे। ऐसे में सभी का बेहतर होना जरूरी है।

निगम की अच्छी छवि लोगों के अंतर्मन में बसे

परिवहन निगम के प्रबंध निदेशक मासूम अली सरवर ने क्षेत्रीय व सहायक क्षेत्रीय प्रबंधकों को निर्देश दिए हैं कि 22 जनवरी को अयोध्या में प्राण प्रतिष्ठा का भव्य व दिव्य कार्यक्रम होना है। बड़ी संख्या में श्रद्धालु अयोध्या आएंगे। परिवहन की उत्तम व्यवस्था रखना निगम का दायित्व है। किसी को आवागमन में असुविधा न हो, इसके लिए पूरी तैयारियां की जाएं।

इलेक्ट्रिक बसों के संचालन से लेकर बसों में रामधुन बजाने की व्यवस्था हो रही है। बस अड्डे साफ सुथरे होने से अच्छी छवि यात्रियों के बीच बनेगी।

WhatsApp पर हमसे जुड़ने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें.

यह भी पढ़ें:

Ayodhya: अयोध्या व काशी के चिर संबंधों को नई धार, मुहूर्त शोधन से लेकर प्राण प्रतिष्ठा का अनुष्ठान करा रहे काशी के विद्वान

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें