Move to Jagran APP

'BJP को वोट डालने के लिए डराया जा रहा...', कुंदरकी विधानसभा में गड़बड़ी की आशंका; सपा ने कर डाली बड़ी मांग

सपा ने कुंदरकी उपचुनाव को प्रभावित करने के आरोप में मुरादाबाद के मंडलायुक्त जिला पूर्ति अधिकारी और थानाध्यक्ष के तत्काल स्थानांतरण की मांग की है। सपा का आरोप है कि ये अधिकारी भाजपा के पक्ष में मतदान के लिए दबाव बना रहे हैं। वहीं नौ सीटों पर होने वाले विधानसभा उपचुनाव में अपने प्रत्याशियों के समर्थन में सपा दीपावली के बाद कई बड़ी जनसभाएं आयोजित करेगी।

By Nishant Yadav Edited By: Aysha Sheikh Updated: Sat, 26 Oct 2024 07:19 PM (IST)
Hero Image
कुंदरकी विधानसभा में गड़बड़ी की आशंका - प्रतीकात्मक तस्वीर।
राज्य ब्यूरो, लखनऊ। सपा ने कुंदरकी विधानसभा के उपचुनाव को प्रभावित करने का आरोप लगाते हुए मुरादाबाद के मंडलायुक्त आंजनेय कुमार सिंह, जिला पूर्ति अधिकारी अजय प्रताप सिंह और कुंदरकी थानाध्यक्ष प्रदीप कुमार सेहरावत को तत्काल प्रभाव से कहीं और स्थानांतरित करने की मांग की है। सपा प्रदेश अध्यक्ष श्याम लाल पाल ने मुख्य निर्वाचन अधिकारी नवदीप रिणवा को ज्ञापन भेजा है।

सपा ने कहा है कि मुरादाबाद के मंडलायुक्त आंजनेय कुमार सिंह सिक्किम कैडर के हैं जो प्रदेश में पिछले नौ वर्ष आठ माह से अधिक समय से प्रतिनियुक्ति पर है। मुरादाबाद मंडल में इनका कार्यकाल पांच वर्ष आठ माह से अधिक हो गया है, पिछले लोकसभा व विधानसभा चुनाव में भी इन पर चुनाव को प्रभावित करने का आरोप लगा था, और इनको हटाने की मांग हुई थी। इनके मंडलायुक्त पद पर बने रहते चुनाव प्रभावित हो रहा है, उनको हटाए बिना कुंदरकी में स्वतंत्र, निष्पक्ष, भयमुक्त उपचुनाव संभव नहीं है।

थानाध्यक्ष पर लगाए गंभीर आरोप

सपा ने यह भी आरोप लगाया है कि कुंदरकी के थानाध्यक्ष प्रदीप कुमार सेहरावत नगर पंचायत के सदस्यों, ग्राम प्रधानों, जनप्रतिनिधियों को थाना में बुलाकर उनके मोबाइल फोन बाहर रखवाकर भाजपा के पक्ष में मतदान के लिए दबाव बना रहे है, उनको फर्जी मुकदमों में फंसाने और जेल भेजने की धमकी दे रहे है। भाजपा के पक्ष में मतदान न करने वालों को मतदान से दो दिन पहले कुंदरकी विधान सभा क्षेत्र से बाहर चले जाने के लिए चेतावनी दे रहे हैं।

मुरादाबाद के जिला पूर्ति अधिकारी को भी घेरा

वहीं, मुरादाबाद के जिला पूर्ति अधिकारी अजय प्रताप सिंह कोटेदारों को बुलाकर भाजपा प्रत्याशी के पक्ष में प्रचार करने व मतदान करने के लिए इन्हें प्रताड़ित किया जा रहा है। बीस हजार ट्रक मालिकों को बुलाकर सत्तापक्ष पक्ष को वोट डालने के लिए धमकाया व डराया जा रहा है। इन सबके रहते स्वतंत्र एवं निष्पक्ष चुनाव संभव नही है इनको तुरंत हटाया जाना चाहिए।

उपचुनाव के लिए सपा की प्लानिंग

नौ सीटों पर होने वाले विधानसभा उपचुनाव में अपने प्रत्याशियों के समर्थन में सपा दीपावली के बाद कई बड़ी जनसभाएं आयोजित करेगी। इन सभाओं के लिए सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव का समय मांगा गया है। नामांकन प्रक्रिया पूरी होने के बाद तिथिवार जनसभाएं और रोड शाे आयोजित होंगे।

सपा के सूत्रों के मुताबिक अखिलेश यादव लगातार सभी नौ प्रत्याशियों के संपर्क में हैं। हर सीट पर होने वाली गतिविधियों की बारीकी से निगरानी की जा रही है। जिला और महानगर संगठन से प्रत्याशियों के साथ नहीं जुटने वाले स्थानीय वरिष्ठ नेताओं की जानकारी मांगी जा रही है।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।