Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UP Police की गजब कार्रवाई- पांचवी कक्षा के बच्चे के खिलाफ दर्ज की रिपोर्ट, एसडीएम ने फटकार लगा मांगा जवाब

Amazing action by UP Police - धौरहरा कोतवाली ने प्राथमिक स्कूल में कक्षा पांच के छात्र दस वर्षीय बच्चे के खिलाफ शांतिभंग की आशंका में केस दर्ज किया। मामला संज्ञान में आने के बाद पुलिस अपने ही कृत्य की जांच कर रही है। चालानी रिपोर्ट भेजने वाले उपनिरीक्षक राजन कुमार से जवाब-तलब किया गया है। चालान कोर्ट से वापस मंगा लिया है।

By Jagran NewsEdited By: Shivam YadavUpdated: Fri, 29 Sep 2023 11:46 PM (IST)
Hero Image
UP Police की गजब कार्रवाई- पांचवी कक्षा के बच्चे के खिलाफ दर्ज की रिपोर्ट

जागरण संवाददाता, लखीमपुर। धौरहरा कोतवाली ने प्राथमिक स्कूल में कक्षा पांच के छात्र दस वर्षीय बच्चे के खिलाफ शांतिभंग की आशंका में केस दर्ज किया। मामला संज्ञान में आने के बाद पुलिस अपने ही कृत्य की जांच कर रही है। 

चालानी रिपोर्ट भेजने वाले उपनिरीक्षक राजन कुमार से जवाब-तलब किया गया है। चालान कोर्ट से वापस मंगा लिया है, जिसकी लापरवाही से अवयस्क को पाबंद किया गया होगा उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

वकीलों में चर्चा से एसडीएम तक पहुंची बात

धौरहरा क्षेत्र का एक ग्रामीण शुक्रवार को दस वर्षीय बेटे को लेकर एसडीएम कोर्ट में पहुंचा तो हर कोई पुलिस की लापरवाही पर हैरान था। न्यायालय के कर्मचारियों से वकीलों तक होती हुई चर्चा एसडीएम धीरेंद्र सिंह तक पहुंची गई। 

चालानी रिपोर्ट के मुताबिक, 23 अगस्त को पुलिस ने रोजनामचा में मामूली विवाद दर्ज कर तनाव की स्थिति बताई थी। पुलिस ने दोनों पक्षों को पाबंद करने की संस्तुति करते हुए एसडीएम कोर्ट को जो चालान रिपोर्ट भेजी, उसमें एक दस साल का कक्षा पांच में पढ़ने वाला लड़का भी आरोपित था।

यह भी पढ़ें: UP Police Review: यूपी के इस जिले में फिसड्डी निकली पुलिस, हत्या जैसे संगीन अपराधों के मामले में भी लापरवाही

स्कूल की यूनीफार्म पहन कर पिता के साथ बच्चा

रिपोर्ट में पुलिस ने उसकी उम्र 37 साल लिखी थी। पुलिस की रिपोर्ट पर एसडीएम ने 24 अगस्त को दोनों पक्षों को नोटिस जारी कर न्यायालय में प्रस्तुत होने को कहा था। जब यह नन्हा बच्चा स्कूल की यूनीफार्म पहन कर अपने पिता के साथ जमानत कराने एसडीएम के न्यायालय में पहुंचा तो एसडीएम धीरेंद्र कुमार सिंह की फटकार पर बौखलाई पुलिस ने तुरंत चालान रिपोर्ट वापस मंगाई। एसडीएम ने कहा कि यह क्यों और किसकी गलती से हुआ इसका स्पष्टीकरण दें।

यह भी पढ़ें: यूपी में एनसीआर की तर्ज पर होगा स्टेट कैपिटल रीजन डेवलपमेंट अथॉरिटी का गठन, सीएम योगी आदित्यनाथ ने दिए निर्देश