Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Article 370: 'एक भारत-श्रेष्ठ भारत' की भावना को मजबूती प्रदान करने वाला है फैसला, CM योगी ने SC के निर्णय को बताया अभिनंदनीय

मुख्यमंत्री ने लिखा कि राष्ट्र प्रथम की भावना के साथ आदरणीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में जम्मू- कश्मीर को देश की मुख्यधारा से जोड़ने वाले ऐतिहासिक कार्य के लिए 25 करोड़ प्रदेश वासियों की ओर से उनका पुनः हार्दिक आभार! निश्चित रूप से प्रधानमंत्री जी के यशस्वी नेतृत्व में जम्मू-कश्मीर तथा लद्दाख क्षेत्र सुशासन विकास और समृद्धि के नए मापदंड स्थापित करेंगे। जय हिंद!

By Jagran NewsEdited By: Vinay SaxenaUpdated: Mon, 11 Dec 2023 03:43 PM (IST)
Hero Image
सीएम योगी ने सुप्रीम कोर्ट के निर्णय को बताया अभिनंदनीय।- फाइल फोटो

ड‍िजि‍टल डेस्‍क, लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने माननीय उच्चतम न्यायालय द्वारा धारा 370 और 35A के संबंध में दिए गए निर्णय को अभिनंदनीय बताया। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म 'एक्स' पर अपने ऑफिशियल अकाउंट के जरिये लिखा कि यह 'एक भारत-श्रेष्ठ भारत' की भावना को मजबूती प्रदान करने वाला है।

मुख्यमंत्री ने लिखा कि 'राष्ट्र प्रथम' की भावना के साथ आदरणीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में जम्मू- कश्मीर को देश की मुख्यधारा से जोड़ने वाले ऐतिहासिक कार्य के लिए 25 करोड़ प्रदेश वासियों की ओर से उनका पुनः हार्दिक आभार! निश्चित रूप से प्रधानमंत्री जी के यशस्वी नेतृत्व में जम्मू-कश्मीर तथा लद्दाख क्षेत्र सुशासन, विकास और समृद्धि के नए मापदंड स्थापित करेंगे। जय हिंद!

यह भी पढ़ें: Article 370: 'हारने के लिए लड़ी जाती हैं कुछ लड़ाइयां', कपिल सिब्बल ने SC के फैसले से पहले क्यों कहा था ऐसा?

संविधान के अनुच्छेद 370 में संशोधन के केंद्र सरकार के 2019 कदम पर सुप्रीम कोर्ट ने आज (11 दिसंबर) अपना फैसला सुनाया। इस निरसन से पूर्ववर्ती राज्य जम्मू-कश्मीर को मिला विशेष दर्जा समाप्त हो गया है। कोर्ट ने अनुच्छेद 370 को निरस्त करने वाले संवैधानिक आदेश को वैध माना है।

यह भी पढ़ें: धरातल पर उतर रहे उत्तर प्रदेश सरकार को मिले निवेश प्रस्ताव, अंतिम चरण में पहुंची 10 हजार से ज्यादा परियोजनाएं