Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Atal Bihari Vajpayee: पूर्व PM की जयंती पर CM योगी ने दी श्रद्धांजली, कहा- अटल जी ने अपनी कर्मभूमि के रूप में यूपी को...

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजेपयी की जयंती सुशासन दिवस पर लोकभवन में उन्हें श्रद्धांजलि दी। उन्होंने पूर्व प्रधानमंत्री के विचारों को सुशासन की नींव बताया और कहा कि अटल बिहारी वाजपेयी भारतीय राजनीति के अजातशत्रु थे। श्रद्धेय अटल जी की पावन स्मृतियां हम सभी के ह्रदय में सदैव जीवित रहेंगी। उन्होंने कहा कि अटल जी का यह वर्ष जन्म शताब्दी वर्ष की शुरुआत भी है।

By Anand Mishra Edited By: Abhishek Pandey Updated: Mon, 25 Dec 2023 04:27 PM (IST)
Hero Image
अटल बिहारी वाजपेयी की जंयती पर सीएम योगी ने दी श्रद्धांजली

राज्य ब्यूरो, लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजेपयी की जयंती 'सुशासन दिवस' पर लोकभवन में उन्हें श्रद्धांजलि दी। उन्होंने पूर्व प्रधानमंत्री के विचारों को सुशासन की नींव बताया और कहा कि अटल बिहारी वाजपेयी भारतीय राजनीति के अजातशत्रु थे। श्रद्धेय अटल जी की पावन स्मृतियां हम सभी के ह्रदय में सदैव जीवित रहेंगी।

मुख्यमंत्री याेगी ने कहा कि भारत को राजनीतिक अस्थिरता से उभारने और देश के अंदर राजनीति में पारदर्शिता का एक आदर्श प्रतिमान उन्होंने रखा और यही कारण है कि पिछले साढ़े नौ वर्ष से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में भारत ने विकास, सुरक्षा और सुशासन के नए प्रतिमान स्थापित किए। इसकी आधारशिला श्रद्धेय अटल जी ने अपने शासन काल में रख दी थी।

मुख्यमंत्री ने कहा कि आज का दिवस सुशासन दिवस के रूप में भाजपा की सरकारें मना रहीं हैं और जिन मूल्यों व आदर्शों के लिए अटल जी ने अपना जीवन जिया था उनके प्रति पूरी प्रतिबद्धता के साथ कार्य करने का संकल्प भी ले रहीं हैं।

उन्होंने कहा कि अटल जी का यह वर्ष जन्म शताब्दी वर्ष की शुरुआत भी है। हम सब जानते हैं कि 1924 को मध्य प्रदेश के ग्वालियर में अटल जी का जन्म हुआ था। लेकिन उन्होंने अपनी कर्मभूमि के रूप में उत्तर प्रदेश को चुना। मुख्यमंत्री ने कहा कि सार्वजनिक जीवन में सुचित व पारदर्शिता कैसी होनी चाहिए इसके लिए प्रशासन की दक्षता को बढ़ाने के लिए सरकार नई दिशा में प्रयास करेगी।

ग्राम पंचायत स्तर से लेकर प्रदेश स्तर तक, बेसिक शिक्षा स्कूल से लेकर विश्वविद्यालय तक साहित्यिक रुचि और पत्रकारिता के क्षेत्र में उनके योगदान को स्मरण करने का एक पूर्ण अवसर हम सबके सामने होगा। इस मौके पर भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष भूपेन्द्र सिंह चौधरी, उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक सहित अन्य लोग उपस्थित थे।

इसे भी पढ़ें: यूपी में चढ़ा सियासी पारा, अखिलेश के 'हवा-हवाई अड्डे' वाले बयान पर केशव प्रसाद मौर्य का पलटवार; पढ़ें क्या कहा