Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UP News: डीएम के साथ विवाद के बाद औरैया के एक्सईएन निलंबित, चुनावी ड्यूटी में लापरवाही का आरोप

औरैया में तैनात लोक निर्माण विभाग के अधिशासी अभियंता अभिषेक यादव को शासन ने निलंबित कर दिया है। यह कार्रवाई औरैया की जिलाधिकारी नेहा प्रकाश की शिकायत पर की गई है। अभिषेक यादव पर चुनावी ड्यूटी में लापरवाही करने का आरोप है। बता दें उन्होंने जिलाधिकारी पर आरोप लगाया था कि वह सरकारी भवन में स्वीमिंग पुल बनाने का दबाव बना रही हैं।

By Manoj Kumar Tripathi Edited By: Abhishek Pandey Updated: Thu, 27 Jun 2024 07:44 AM (IST)
Hero Image
डीएम के साथ विवाद के बाद औरैैया के एक्सईएन निलंबित

राज्य ब्यूरो, लखनऊ। शासन ने औरैया में तैनात लोक निर्माण विभाग के अधिशासी अभियंता (एक्सईएन) अभिषेक यादव को निलंबित कर दिया है। औरैया की डीएम नेहा प्रकाश ने चुनावी ड्यूटी में लापरवाही बरतने के मामले में शासन से उनके निलंबन की सिफारिश की थी।

वहीं, एक्सईएन ने लोक निर्माण विभाग प्रशासन से शिकायत की थी कि डीएम अपने सरकारी आवास पर अनधिकृत तौर पर स्वीमिंग पूल बनवाने का दबाव डाल रही थीं। उनकी बात न मानने पर निलंबन की सिफारिश की गई है। शासन ने बीते सप्ताह इस मामले की जांच शुरू करवाई थी।

एक्सईएन को किया गया निलंबित

मंगलवार को रिपोर्ट आने के बाद एक्सईएन को निलंबित किया गया है। डीएम ने औरैया में राजस्व कर्मियों के आवासीय भवनों के निर्माण में गड़बड़ी के अलावा चुनावी बैठकों में एक्सईएन के न पहुंचने तथा पोलिंग पार्टी के रवानगी के दिन नवीन मंडी में अस्थायी मंच के गिर जाने सहित कई मामलों में लापरवाही बरतने के आरोप लगाए थे। दोनों पक्षों में बढ़े विवाद के बाद शासन ने पूरे मामले की जांच करवाने के बाद एक्सईएन को निलंबित किया है।

सरकारी भवनों के निर्माण में लापरवाही को लेकर बीते वर्ष भी एक्सईएन के निलंबन की सिफारिश की गई थी, लेकिन शासन ने उसे गंभीरता से नहीं लिया था।

इसे भी पढ़ें: 'बेईमानी से जीते...,' शपथग्रहण के बाद अरुण गोविल ने कहा- 'जय श्री राम' तो सपा सांसदों ने लगाए 'जय अवधेश' के नारे