Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Australia VS South Africa: लखनऊ में दो दिन बाद भिड़ेंगी दोनों टीमे, ये दिग्गज खिलाड़ी इकाना में कर रहे अभ्यास

Australia VS South Africa इकाना स्टेडियम अपने पहले विश्व कप मुकाबले के लिए तैयार है। गुरुवार दोपहर दो बजे से दक्षिण अफ्रीका और आस्ट्रेलिया के बीच यहां पहला हाईवोल्टेज मैच खेला जाएगा। इसके लिए अफ्रीकी टीम यहां दो दिन से कड़ा अभ्यास कर रही है। एक दिन आराम करने के बाद मंगलवार को आस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों ने भी अभ्यास सत्र में करीब तीन घंटे बिताकर अपनी तैयारी पुख्ता की।

By Jagran NewsEdited By: Abhishek PandeyUpdated: Wed, 11 Oct 2023 10:53 AM (IST)
Hero Image
Australia VS South Africa: लखनऊ में दो दिन बाद भिड़ेंगी दोनों टीमे, ये दिग्गज खिलाड़ी इकाना में कर रहे अभ्यास

जागरण संवाददाता, लखनऊ। अटल बिहारी वाजपेयी इकाना स्टेडियम अपने पहले विश्व कप मुकाबले के लिए तैयार है। गुरुवार दोपहर दो बजे से दक्षिण अफ्रीका और आस्ट्रेलिया के बीच यहां पहला हाईवोल्टेज मैच खेला जाएगा। इसके लिए अफ्रीकी टीम यहां दो दिन से कड़ा अभ्यास कर रही है।

एक दिन आराम करने के बाद मंगलवार को आस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों ने भी अभ्यास सत्र में करीब तीन घंटे बिताकर अपनी तैयारी पुख्ता की।

आस्ट्रेलिया के लिए जीत जरूरी

विश्व कप के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ है कि आस्ट्रेलियाई टीम को अपने पहले मैच में हार का सामना करना पड़ा। चेन्नई में हुए मुकाबले में भारत ने आस्ट्रेलिया को आसानी से मात दी। ऐसे में इकाना स्टेडियम में होने वाला मुकाबला कंगारुओं के लिए बेहद अहम है। अगर यहां भी उसे हार मिली तो आगे की राह कठिन हो सकती है। इसलिए पैट कमिंस को आगामी मैच में अपनी श्रेष्ठता साबित करनी होगी।

इसे भी पढ़ें: लुटेरी दुल्हन ने पति को बताया जीजा, FIR के लिए पहुंची अदालत; दो साल तक झांसे में रहा UP Police का सिपाही

वहीं, अपने पहले मैच में श्रीलंका को एकतरफा शिकस्त देने वाली अफ्रीकी टीम का मनोबल काफी मजबूत होगा। दरअसल, अफ्रीकी टीम के ज्यादातर खिलाड़ी शानदार फार्म में चल रहे हैं। ऐसे में यह कहना गलत नहीं होगा कि इस मुकाबले में भी आस्ट्रेलिया की राह आसान नहीं होगी।

दोनों टीमों ने किया अभ्यास

शनिवार को श्रीलंका से मैच खेलने के बाद रविवार को लखनऊ पहुंची दक्षिण अफ्रीकी टीम ने सोमवार से अभ्यास शुरू किया। कप्तान टेंबा बवूमा के नेतृत्व में टीम ने मंगलवार को भी इकाना स्टेडियम के मुख्य ग्राउंड पर अभ्यास सत्र में शामिल होकर अपनी तैयारी पुख्ता की।

इसे भी पढ़ें: अतीक के बाद अब मुख्तार अंसारी की जमीन पर बनेंगे सरकारी आवास, LDA ने शासन को भेजा प्रस्ताव

अफ्रीकी टीम ने पहले मैच में भले ही आसान जीत दर्ज की हो, लेकिन आस्ट्रेलिया के खिलाफ उसे सतर्क रहना होगा। पैट कमिंस की टीम ने मंगलवार को स्टेडियम के बी-ग्राउंड की फ्लड लाइट में अभ्यास किया। इस दौरान स्टीव स्मिथ, डेविड वार्नर और कप्तान पैट कमिंस कोच के साथ मुख्य ग्राउंड भी देखने पहुंचे। वहीं, स्मिथ और वार्नर ने नेट पर काफी देर तक स्पिन गेंदबाजी का सामना किया।