Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UP News: उच्च सदन में गूंजा आजमगढ़ की छात्रा की मौत का मामला, प्रिंस‍िपल-टीचर के खि‍लाफ कार्रवाई का व‍िरोध

निर्दलीय समूह के सदस्य राज बहादुर सिंह चंदेल व डा. आकाश अग्रवाल ने आजमगढ़ के चिल्ड्रन गर्ल्स स्कूल में कक्षा 11 की छात्रा के आत्महत्या की घटना के मुद्दे को उठाया और सदन की कार्यवाही रोककर उस पर चर्चा कराए जाने की मांग की। उन्होंने कहा कि प्रकरण में अभिभावक की शिकायत पर बिना जांच के प्रधानाचार्य व शिक्षक को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया गया यह निंदनीय है।

By Jagran NewsEdited By: Vinay SaxenaUpdated: Tue, 08 Aug 2023 12:31 AM (IST)
Hero Image
निर्दलीय समूह के सदस्य ने आजमगढ़ की छात्रा के आत्महत्या की घटना के मुद्दे को उठाया।

लखनऊ, राज्य ब्यूरो। विधान परिषद में सोमवार को आजमगढ़ में छात्रा की आत्महत्या का मामला भी उठा। निर्दलीय समूह के सदस्य राज बहादुर सिंह चंदेल व डा. आकाश अग्रवाल ने आजमगढ़ के चिल्ड्रन गर्ल्स स्कूल में कक्षा 11 की छात्रा के आत्महत्या की घटना के मुद्दे को उठाया और सदन की कार्यवाही रोककर उस पर चर्चा कराए जाने की मांग की।

पहले पूरे प्रकरण की जांच की जानी चाह‍िए थी...

उन्होंने कहा कि यह घटना समाज को झकझोर देने वाली है, लेकिन प्रकरण में अभिभावक की शिकायत पर बिना जांच के प्रधानाचार्य व शिक्षक को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया गया, यह निंदनीय है। पहले पूरे प्रकरण की जांच की जानी चाहिए थी और फिर यदि प्रधानाचार्य व शिक्षक दोषी पाए जाते तो कानूनी कार्रवाई करना न्यायोचित होता।

प्रधानाचार्य व शिक्षक को तत्काल रिहा किए जाने की मांग की

प्रधानाचार्य व शिक्षक को तत्काल रिहा किए जाने की मांग की और कहा कि इस प्रकार की घटनाओं में बिना जांच के एकतरफा कार्रवाई न की जाए। ऐसी कार्रवाई से यूपी बोर्ड, आइसीएसई व सीबीएसई सभी बोर्ड के स्कूलों में रोष है। सभापति कुंवर मानवेन्द्र सिंह ने कार्यस्थगन की मांग को अस्वीकार कर मामले में राज्य सरकार को आवश्यक कार्रवाई का निर्देश दिया।