Move to Jagran APP

Bahraich Violence: रामगोपाल हत्याकांड का एक आरोपी गिरफ्तार, पद से हटाए गए CO महसी; माहौल बिगाड़ने वालों की जांच तेज

Bahraich Violence बीते रविवार को हरदी इलाके के महसी महाराजगंज में विसर्जन जुलूस में शामिल रामगोपाल मिश्र की जिस तरीके से हत्या की गई उससे सभी का दिल दहल गया। मामले के नामजद आरोपितों में से एक को बुधवार देर शाम पुलिस ने दबोच लिया। इसके अलावा हिंसा की घटना के बाद सीओ महसी रूपेंद्र गौड़ को उनके पद से हटा दिया गया है।

By Alok Mishra Edited By: Riya Pandey Updated: Wed, 16 Oct 2024 08:49 PM (IST)
Hero Image
रामगोपाल हत्याकांड के बाद से गश्त लगाती पुलिस (फाइल फोटो)

राज्य ब्यूरो, लखनऊ। रामगांव के रेहुआ मंसूर निवासी रामगोपाल की हत्या के मामले में छह नामजद समेत 10 लोगों पर हत्या समेत कई गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया था। बुधवार देर शाम पुलिस ने नामजद आरोपितों में एक को दबोच लिया। अन्य आरोपितों की तलाश में पुलिस टीमें लगातार नेपाल सीमा तक ताबड़तोड़ छापेमारी कर रही हैं।

इसके अलावा बहराइच प्रतिमा विसर्जन यात्रा के दौरान हुई हिंसा की घटना के बाद सीओ महसी रूपेंद्र गौड़ को उनके पद से हटा दिया गया है। शासन के निर्देश पर रामपुर में तैनात रहे सीओ रवि खोखर को सीओ महसी के पद पर नियुक्त किया गया है। उन्होंने अपना पदभार ग्रहण कर लिया है।

डीजीपी प्रशांत कुमार का कहना है कि अब बहराइच में पूरी तरह से शांति है। पुलिस अधिकारियों को पूरी मुस्तैदी बरते जाने का निर्देश दिया गया।

एडीजी ने बहराइच से वापस आकर डीजीपी को सौंपी रिपोर्ट

एडीजी कानून-व्यवस्था अमिताभ यश ने बहराइच से वापस आकर डीजीपी को अपनी रिपोर्ट सौंपी है। माना जा रहा है कि स्थानीय स्तर पर लापरवाही बरतने वाले पुलिस अधिकारियों व कर्मियों के विरुद्ध जल्द कार्रवाई हो सकती है।

शरारती तत्वों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई के निर्देश 

खासकर घटना के बाद इंटरनेट मीडिया के माध्यम से माहौल बिगाड़ने का प्रयास करने व आपत्तिजनक संदेश प्रसारित करने वालों को चिह्नित कराया जा रहा है। ऐसे शरारती तत्वों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई का निर्देश दिया गया है।

बीते रविवार को हरदी इलाके के महसी महाराजगंज में विसर्जन जुलूस में शामिल रामगोपाल मिश्र की जिस तरीके से हत्या की गई, उससे सभी का दिल दहल गया। घटना को लेकर आक्रोश कुछ इस कदर भड़का कि जगह-जगह हिंसा भड़क गई।

आग भेंट चढ़ी करोड़ों की संपत्ति 

शहर से लेकर गांव तक आगजनी की घटनाओं को अंजाम दिया गया और करोड़ों की संपत्ति उपद्रवियों ने जला दी। प्रशासन पूरी तरह लाचार नजर आया। पूरे मामले में हत्यारोपितों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर जिले में विसर्जन जुलूस भी रोक दिया गया था।

यह भी पढ़ें- वे उसे घर में घसीट ले गए… तो पहले ही लिखी गई थी रामगोपाल की हत्या की स्क्रिप्ट! सुधाकर ने खोली पोल

डीएम मोनिका रानी और एसपी वृंदा शुक्ल की मान-मनौवल के बाद विसर्जन कराने के लिए श्रद्धालु तैयार हो गए। मामले में महराजगंज निवासी अब्दुल हमीद, रिंकू उर्फ सरफाराज, फहीम, राजा उर्फ साहिर खान, रेहुआ मंसूर के ननकऊ व मारूफ अली समेत 10 लोगों पर हत्या का मुकदमा दर्ज किया गया था।

हरदी थानाध्यक्ष कमलशंकर चतुर्वेदी ने बुधवार को एक आरोपित राजा उर्फ साहिर खान उर्फ दानिश को दबोच लिया है। आरोपित को न्यायालय से जेल रवाना कर दिया गया है। एसपी के पीआरओ शिवेश शुक्ल ने इसकी पुष्टि की है।

यह भी पढ़ें- Bahraich Violence: सोशल मीडिया पर गड़बड़ी करने वालों की जांच तेज, सीएम योगी को आज सौंपी जा सकती ​है रिपोर्ट

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।