Move to Jagran APP

'ह‍िंसा रोकें और दोषि‍यों पर करें सख्‍त कार्रवाई', Bahraich Violence को लेकर प्र‍ियंका गांधी ने सीएम योगी से की अपील

Bahraich News बहराइच ह‍िंसा को लेकर प्रि‍यंका गांधी ने एक्‍स पर ल‍िखा बहराइच उत्तर प्रदेश में हो रही हिंसा और प्रशासन के निष्क्रिय होने की खबरें अत्यंत दुखद और दुर्भाग्यपूर्ण हैं। मैं प्रदेश के मुख्यमंत्री जी एवं राज्य प्रशासन से अपील करती हूं कि त्वरित एक्शन लेते हुए जनता को विश्वास में लें और हिंसा रोकें। दोषियों पर सख्त से सख्त कार्रवाई हो।

By Vinay Saxena Edited By: Vinay Saxena Updated: Mon, 14 Oct 2024 01:57 PM (IST)
Hero Image
कांग्रेस महासच‍िव प्र‍ियंका गांधी वाड्रा।- फाइल फोटो

ड‍िजिटल डेस्‍क, नई द‍िल्ली। यूपी के बहराइच में दुर्गा प्रतिमा विसर्जन जुलूस के दौरान हुआ बवाल एक बार फि‍र बढ़ गया है। सोमवार को एक बार फ‍िर से ह‍िंसा भड़क गई। भीड़ ने कई गाड़ि‍यों और दुकानों में आग लगा दी। विरोध प्रदर्शन हिंसक होने पर पुलिस ने आंसू गैस के गोले छोड़े और लाठीचार्ज कि‍या। बहराइच में जारी ह‍िंसा को लेकर कांग्रेस महासच‍िव प्रियंका गांधी वाड्रा का बयान सामने आया है। प्रि‍यंका गांधी ने एक्‍स पर पोस्‍ट करते हुए दोषियों पर सख्त से सख्त कार्रवाई के साथ लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की है।

प्रि‍यंका गांधी ने एक्‍स पर ल‍िखा, ''बहराइच, उत्तर प्रदेश में हो रही हिंसा और प्रशासन के निष्क्रिय होने की खबरें अत्यंत दुखद और दुर्भाग्यपूर्ण हैं। मैं प्रदेश के मुख्यमंत्री जी एवं राज्य प्रशासन से अपील करती हूं कि त्वरित एक्शन लेते हुए, जनता को विश्वास में लें और हिंसा रोकें। दोषियों पर सख्त से सख्त कार्रवाई हो। जनता से मेरी करबद्ध अपील है कि कृपया कानून अपने हाथ में न लें और शांति बनाए रखें।''

रामगांव थाना क्षेत्र के रेहुआ मंसूर गांव से दुर्गा प्रतिमा विसर्जन जुलूस हरदी थाना क्षेत्र के महाराजगंज बाजार में रविवार को पहुंचा था। धार्मिक स्थल के सामने डीजे बजाने पर समुदाय विशेष के लोगों ने रेहुआ मंसूर गांव निवासी 22 वर्षीय रामगोपाल मिश्र की गोली मारकर हत्या कर दी। इससे आक्रोश फैल गया। इसके विरोध में प्रदर्शन के साथ आगजनी और पथराव हुआ था। हरदी पुलिस ने विरोध कर रहे बहुसंख्यक समाज के लोगों पर ही जमकर लाठियां भांजी। कड़ी सुरक्षा के बीच सोमवार को पोस्टमार्टम के बाद बाद भोर में शव घर पहुंचा।

शव घर पहुंचते ही आक्रोशि‍त हो उठे लोग

कड़ी सुरक्षा के बीच सोमवार को पोस्टमार्टम के बाद भोर में शव घर गांव पहुंचा तो कोहराम मच गया। लोग आक्रोशित हो उठे। हजारों की संख्या में आसपास के लोग मौके पर इकट्ठा हो गए। परिवारजन के साथ हजारों की संख्या में लोग शव को लेकर तहसील परिसर की ओर चल दिए। ग्रामीण अपराधियों को फांसी देने और घर पर बुलडोजर की कार्रवाई करने की मांग कर रहे हैं।

एसटीएफ चीफ अमिताभ यश पहुंचे बहराइच

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने बिगड़ते हालात को देखते हुए एडीजी (कानून-व्यवस्था) और एसटीएफ चीफ अमिताभ यश को तुरंत बहराइच जाने के आदेश दिए। एडीजी के साथ सचिव गृह संजीव गुप्ता भी भेजे गए हैं। एडीजी (कानून-व्यवस्था) और एसटीएफ चीफ अमिताभ यश और सचिव गृह संजीव गुप्ता बहराइच पहुंच गए हैं और हालात को काबू करने की कोशि‍श में जुटे हैं। 

यह भी पढ़ें: Bahraich Violence: फ‍िर भड़की ह‍िंसा, कार-दुकानों में आगजनी; CM योगी के आदेश पर STF चीफ पहुंचे बहराइच

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें