Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UP News: शाइन सिटी संचालक राशिद नसीम की कई और बेनामी संपत्ति चिन्हित, राशिद के करीबी कारोबारी के खातों की भी जांच कर रहा ED

ईडी जल्द इन संपत्तियों को जब्त करने की तैयारी कर रहा है। सूत्रों का कहना है कि ईडी की पूछताछ में उद्धव सिंह ने बोगस कंपनियों के माध्यम से मिली रकम से मुंबई व गुजरात में कई महंगी संपत्तियां खरीदने की बात स्वीकार की है। जांच में यह भी सामने आया है कि दुबई में बैठा राशिद लगातार उद्धव के संपर्क में था।

By Alok Mishra Edited By: Vinay Saxena Updated: Wed, 27 Dec 2023 09:57 PM (IST)
Hero Image
ईडी जल्द इन संपत्तियों को जब्त करने की तैयारी कर रहा है।

राज्य ब्यूरो, लखनऊ। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने शाइन सिटी के मुख्य संचालक राशिद नसीम कई और बेनामी संपत्तियों की जानकारी जुटाई है। राशिद ने निवेशकों से ठगी गई रकम से अपने करीबी मुंबई के रियल एस्टेट कारोबारी उद्धव सिंह की मदद से भी कई संपत्तियां खरीदी थीं। ईडी जल्द इन संपत्तियों को जब्त करने की तैयारी कर रहा है। सूत्रों का कहना है कि ईडी की पूछताछ में उद्धव सिंह ने बोगस कंपनियों के माध्यम से मिली रकम से मुंबई व गुजरात में कई महंगी संपत्तियां खरीदने की बात स्वीकार की है। जांच में यह भी सामने आया है कि दुबई में बैठा राशिद लगातार उद्धव के संपर्क में था। उद्धव सिंह के बैंक खातों व बोगस कंपनियों की छानबीन की जा रही है।

ईडी ने शाइन सिटी घोटाले में 24 नवंबर को राशिद नसीम के करीबियों के 18 ठिकानों पर छापेमारी की थी। तब ईडी ने मुंबई में उद्धव सिंह के ठिकानों को भी खंगाला था और संपत्तियों के कई संदिग्ध दस्तावेज बरामद किए थे। उनकी छानबीन के बाद ईडी ने उद्धव सिंह को 21 दिसंबर को पूछताछ के लिए बुलाया था और गिरफ्तार कर लिया था। ईडी ने अगले दिन उसे कोर्ट में पेश किया था और पुलिस रिमांड पर लेकर पूछताछ शुरू की थी।

ईडी पूर्व में पकड़े गए राशिद के एजेंट शशिबाला व अभिषेक कुमार सिंह से उद्धव सिंह के कनेक्शन भी खंगाल रही है। ईडी को कई ऐसी संपत्तियों की जानकारी मिली है, जो अब तक सामने नहीं आई थीं। ईडी ने शाइन सिटी मामले में लगभग 250 एफआइआर को अाधार बनाकर मनी लांड्रिंग का केस दर्ज कर जांच शुरू की थी।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर