Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Mukhtar Ansari: मुख्तार अंसारी के करीबी बिल्डर पर बड़ी कार्रवाई, अस्पताल पर चला बाबा का बुलडोजर

Mukhtar Ansari माफिया मुख्तार अंसारी के करीबी बिल्डर के अवैध रूप से बने एफआई अस्पताल पर शुक्रवार को एलडीए का बुलडोजर चल गया। एक-एक करके माफिया मुख्तार के करीबियों पर कार्रवाई की जा रही है। बुधवार और गुरुवार को बाबा का बुलडोजर इस बिल्डर के अस्पताल पर चला। एफआई अस्पताल को मुख्तार अंसारी के करीबी बिल्डर सिराज इकबाल ने बनाया था

By Jagran News Edited By: Swati Singh Updated: Sat, 06 Jan 2024 08:23 AM (IST)
Hero Image
माफिया मुख्तार अंसारी के करीबी बिल्डर पर बड़ी कार्रवाई

जागरण संवाददाता, लखनऊ। माफिया मुख्तार अंसारी के करीबी बिल्डर के अवैध रूप से बने एफआई अस्पताल पर शुक्रवार को एलडीए का बुलडोजर चल गया। एलडीए ने दोपहर तक एफआई अस्पताल के एक हिस्से को तोड़ दिया। इस बीच हाई कोर्ट से स्थगनादेश मिलने के बाद एलडीए को दोपहर बाद कार्रवाई रोकनी पड़ी। जिस एफआई अस्पताल को मुख्तार अंसारी के करीबी बिल्डर सिराज इकबाल ने बनाया था, वह पार्क और सेटबैक एरिया पर था।

एलडीए के अधिकारियों ने जांच के बाद पांच दिसंबर को एफआई अस्पताल को नोटिस जारी की थी। नोटिस में अस्पताल के निर्माण से जुड़े दस्तावेज मांगे गए थे। बिल्डर ने एलडीए की नोटिस का जवाब नहीं दिया तो 24 दिसंबर को इसे सील कर दिया गया था। अस्पताल सील करने के साथ एलडीए ने पांच जनवरी के बाद ध्वस्तीकरण करने की नोटिस भी जारी कर दी थी।

जेसीबी से तोड़ी इमारत

एलडीए ने बुधवार और गुरुवार को एफआइ अस्पताल की नर्सिंग छात्राओं और फार्मासिस्ट छात्रों को उनके सामान एवं जरूरी दस्तावेज बाहर निकालने के लिए सील खोली थी। शुक्रवार को सुबह एलडीए के अधिकारी पोकलैंड और जेसीबी लेकर एफआई अस्पताल पहुंच गए। एलडीए ने एफआई अस्पताल का गेट और ग्राउंड फ्लोर की दीवारों को ध्वस्त करना शुरू किया। इस बीच कोर्ट से 18 जनवरी तक कार्रवाई पर रोक लगाने के आदेश मिल गए।

बरती गई थी सारी सावधानी

एलडीए अब मंडलायुक्त कोर्ट के आदेश के बाद ही ध्वस्तीकरण कर सकेगा। वहीं ध्वस्तीकरण के दौरान लेसा ने कैंट रोड की बिजली काट दी थी। एफआई अस्पताल के पास रखा ट्रांसफार्मर हटा दिया गया।

यह भी पढ़ें: 

UP News: करोड़ों रुपया... अथाह जमीन, हाई कोर्ट के एक जज की काली कमाई; सीबीआई ने कंसा शिकंजा

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें