Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Mainpuri By Election: भाजपा का सपा पर आरोप, मैनपुरी लोकसभा उपचुनाव जीतने को बांटे रहे साड़ी व स्वेटर

Mainpuri By Election समाजवादी पार्टी के भाजपा पर मैनपुरी लोकसभा सीट पर कल होने वाले उपचुनाव में धांधली का आरोप लगाने के बाद स‍ियासत गरमा गई है। भाजपा ने भी सपा पर पलटवार करते हुए कहा क‍ि मैनपुरी लोकसभा उपचुनाव जीतने के ल‍िए सपा साड़ी व स्वेटर बांट रही है।

By Jagran NewsEdited By: Prabhapunj MishraUpdated: Sun, 04 Dec 2022 07:46 AM (IST)
Hero Image
Mainpuri By Election सपा के बाद भाजपा ने क‍िया पलटवार

लखनऊ, राज्य ब्यूरो। Mainpuri By Election मैनपुरी लोकसभा उपचुनाव में सपा द्वारा मतदाताओं को डराने व धमकाने की शिकायत भाजपा ने मुख्य निर्वाचन अधिकारी अजय शुक्ला से की है। भाजपा ने अति संवेदनशील मतदान केंद्रों पर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच मतदान कराने की मांग की है। सहकारिता मंत्री व भाजपा के प्रदेश महामंत्री जेपीएस राठौर ने मुख्य निर्वाचन अधिकारी को ज्ञापन सौंपकर सपा के अराजक तत्वों को काबू करने के लिए पुलिस फोर्स बढ़ाए जाने की मांग की है।

प्रदेश महामंत्री ने मुख्य निर्वाचन अधिकारी से की शिकायत

जेपीएस राठौर ने कहा कि सपा चुनाव जीतने के लिए साड़ी, स्वेटर व नकद पैसा बांट रही है। जेपीएस राठौर ने कहा कि सपा के कार्यकर्ता बूथ कैप्चरिंग करने के फिराक में हैं और उन्होंने अति संवेदनशील मतदान केंद्रों की सूची भी भेजी। उन्होंने कहा कि पूर्व में भी 30 नवंबर को इस मामले की भाजपा की ओर से शिकायत दर्ज कराई गई थी। उन्होंने कहा कि मतदाता डरे हुए हैं, ऐसे में उन्हें पूरी सुरक्षा दी जाए ताकि वह भयमुक्त होकर मतदान कर सकें।

सपा ने की रामपुर के एसपी को हटाने की मांग

समाजवादी पार्टी ने शनिवार को रामपुर विधानसभा क्षेत्र में हो रहे उपचुनाव को लेकर भारत निर्वाचन आयोग में शिकायत की है। सपा के राष्ट्रीय सचिव राजेन्द्र चौधरी व पार्टी के वरिष्ठ नेता केके श्रीवास्तव के नेतृत्व में प्रतिनिधिमंडल ने मुख्य निर्वाचन अधिकारी अजय कुमार शुक्ला से मिलकर उन्हें ज्ञापन सौंपा। सपा ने रामपुर के पुलिस अधीक्षक अशोक शुक्ला, सीओ सिटी अनुज पहलवान, कोतवाली प्रभारी गजेन्द्र त्यागी व थानाध्यक्ष सुरेन्द्र पचौरी को तत्काल रामपुर से बाहर स्थानांतरित करने की मांग की।

सपा का आरोप, पार्टी कार्यकर्ताओं का हो रहे उत्पीड़न

सपा प्रतिनिधिमंडल ने कहा कि मुस्लिम बहुल इलाकों में शत प्रतिशत मतदाता पर्ची बंटवाई जाए। पार्टी कार्यकर्ताओं पर हो रहे उत्पीड़न पर तत्काल रोक लगाई जाए। सपा ने आरोप लगाया कि भाजपा द्वारा बनवाए जा रहे फर्जी आधार कार्ड के आधार पर मतदान के दिन फर्जी मतदान कराने की साजिश हो रही है। इसे हर हाल में रोका जाए। रामपुर का उपचुनाव सैनिक व अर्धसैनिक बलों की निगरानी में कराया जाए। प्रतिनिधिमंडल में राजेन्द्र चौधरी, केके श्रीवास्तव, डा. हरिश्चन्द्र एवं राधेश्याम सिंह शामिल थे।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें