Move to Jagran APP

'अपने ही सर्वे में मिल्कीपुर सीट हार रही है भाजपा', अखिलेश यादव ने क‍िया बड़ा दावा

अखि‍लेश ने कहा कि जो जंग में नहीं आ पा रहे वो जंग से बाहर पहले हो गए। अब अपनी बदनामी से बचने के लिए कोर्ट और चुनाव आयोग का चक्कर लगा रहे हैं। दो दिन के अंदर वहां मिल्कीपुर उपचुनाव पर निर्णय नहीं हुआ तो यह टल जाएगा। हमारी भी अपील है कि कम से कम दो दिन के अंदर वो कोर्ट से रिट वापस ले लें।

By Nishant Yadav Edited By: Vinay Saxena Updated: Thu, 17 Oct 2024 04:01 PM (IST)
Hero Image
समाजवादी पार्टी प्रमुख अखि‍लेश यादव।- फाइल फोटो

राज्य ब्यूरो, लखनऊ। सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने गुरुवार को कहा कि मिल्कीपुर विधानसभा का उपचुनाव भाजपा के अपने ही सर्वे में वो हार रहे थे। इसीलिए पिछड़ा, दलित, अल्पसंख्यक (पीडीए) परिवार के सब बीएलओ और अधिकारी हटा दिए गए। मुख्यमंत्री जी कई बार मिल्कीपुर गए। प्रशासन के लोगों को बुलाकर राय- मशविरा किया, इंटेलिजेंस से रिपोर्ट ली, जब उनको पता लग गया कि इतने खेल खेलने के बाद वह चुनाव हार रहे हैं तो उन्होंने चुनाव टाल दिया।

सपा प्रमुख ने कहा कि जो जंग में नहीं आ पा रहे वो जंग से बाहर पहले हो गए। अब अपनी बदनामी से बचने के लिए कोर्ट और चुनाव आयोग का चक्कर लगा रहे हैं। दो दिन के अंदर वहां मिल्कीपुर उपचुनाव पर निर्णय नहीं हुआ तो यह टल जाएगा। हमारी भी अपील है कि कम से कम दो दिन के अंदर वो कोर्ट से रिट वापस ले लें।

महर्षि वाल्मीकि की जयंती पर उनको पुष्पांजलि अर्पित करते हुए कहा कि वह रामायण के रचयिता हैं और उनका समाज में पूज्यनीय और भगवान का दर्जा है। जो रामायण उन्होंने लिखी उसमें रामराज्य की कल्पना की गई। सामाजिक न्याय के बिना रामराज्य संभव नहीं है। जब सरकार में आएंगे वाल्मीकि समाज के लिए रोजगार और सम्मान देने का काम करेंगे उन्होंने दोहराया कि

बहराइच दंगा प्रशासन और शान की वि‍फलता

बहराइच का दंगा प्रशासन और शासन की विफलता है। अब शासन और प्रशासन मिलकर अन्याय कर रहा है। महाराष्ट्र चुनाव को लेकर अखिलेश यादव ने कहा कि मैं कल वहां जा रहा हूं। हमारी कोशिश होगी कि हम शरद पवार जी, उद्धव ठाकरे के अलावा और आइएनडीआइ गठबंधन के जो दल हैं, उनके साथ मिलकर चुनाव लड़ें। हमारे दो विधायक महाराष्ट्र में और हमें उम्मीद है कि और ज्यादा सीटें मिलेंगी। उत्तर प्रदेश में गठबंधन को लेकर सब कुछ बहुत जल्दी तय हो जाएगा।

भाजपा ने मिल्कीपुर सीट का उपचुनाव कराने की भी आयोग से मांग की

बता दें, भाजपा ने अयोध्या की मिल्कीपुर विधानसभा सीट का भी उपचुनाव कराने की मांग निर्वाचन आयोग से की है। इस संबंध में भाजपा प्रतिनिधि मंडल ने बुधवार को मुख्य निर्वाचन अधिकारी नवदीप रिणवा से भेंट की। प्रतिनिधि मंडल में शामिल पार्टी के प्रदेश महामंत्री गोविंद नारायण शुक्ल, अनूप गुप्ता, संजय राय और राम प्रताप सिंह चौहान ने आयोग को नौ विधानसभा सीटों के साथ ही मिल्कीपुर विधानसभा का उपचुनाव कराने के लिए पत्र सौंपा।

प्रतिनिधि मंडल ने कहा कि इलाहाबाद उच्च न्यायालय की लखनऊ खंडपीठ में गोरखनाथ की ओर से दायर याचिका में वर्ष 2022 के मिल्कीपुर सीट के विधानसभा चुनाव में विजयी प्रत्याशी अवधेश प्रसाद की वैधता को चुनौती दी गई थी। संबंधित याचिका में उच्च न्यायालय द्वारा कोई भी स्थगन आदेश या अंतरिम आदेश पारित नहीं किया गया है। ऐसे में मिल्कीपुर विधानसभा सीट का उपचुनाव भी अन्य नौ विधानसभा क्षेत्रों के उपचुनाव के साथ ही कराना नितांत आवश्यक है।

यह भी पढ़ें: '13 की जगह 20 नवंबर को कराएं यूपी उपचुनाव के मतदान', बीजेपी ने चुनाव आयोग को ल‍िखी च‍िट्ठी

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।