Move to Jagran APP

'चुनाव के नतीजों से...', कार्यसमिति की बैठक से बाहर आकर बोले भाजपाई; सुनाने की नहीं सुनने की है जरूरत

विश्वविद्यालय के गेट पर बैठक में शामिल हर किसी का कार्यकर्ताओं ने गर्मजोशी से स्वागत किया। भाजपा की कार्यसमिति की बैठक में शामिल नेताओं ने बाहर निकलने पर कहा कि कार्यकर्ताओं को सुनाने की नहीं जनता की सुनने की जरूरत आ गई है। लोकसभा चुनाव के नतीजों से घर बैठने की जरूरत नहीं है बल्कि उत्साह के साथ उनके बीच जाकर समस्याएं सुनकर निस्तारण कराने में सरकार के सहभागी बनें।

By Dharmesh Awasthi Edited By: Aysha Sheikh Updated: Sun, 14 Jul 2024 08:01 PM (IST)
Hero Image
भाजपा प्रदेश कार्य समिति की बैठक में भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा से बात करते मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ। जागरण

जागरण संवाददाता, लखनऊ। भाजपा की कार्यसमिति की बैठक में शामिल हुए नेताओं ने सुना तो बहुत कुछ लेकिन बाहर निकलने पर अपने सुझाव भी दिए, कहा 'कार्यकर्ताओं को सुनाने की नहीं, जनता की सुनने की जरूरत' आ गई है। लोकसभा चुनाव के नतीजों से घर बैठने की जरूरत नहीं है, बल्कि उत्साह के साथ उनके बीच जाकर समस्याएं सुनकर निस्तारण कराने में सरकार के सहभागी बनें। अफसरशाही से नाराजगी भी दिखी तो 2027 के विधानसभा चुनाव में तीसरी बार भाजपा को जिताने का भी संकल्प लिया गया।

लोकसभा चुनाव का नतीजा मनोनुकूल न आने के बाद पहली बार पूरब से पश्चिम और उत्तर से दक्षिण तक के भाजपा प्रदेश कार्यसमिति पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं का राजधानी के डा. राममनोहर लोहिया विधि विश्वविद्यालय में संगम हुआ। कार्यसमिति सुबह दस बजे से शुरू होनी थी लेकिन, सुबह से ही जय श्री राम का उद्घोष करते पार्टी नेता कार्यकर्ताओं का पहुंचना शुरू हो गया था।

बंगला बाजार चौराहा पार्टी के झंडा, होर्डिंग्स से पटा दिखा। वहां से आशियाना होकर विश्वविद्यालय पहुंचने का पूरे रास्ते में पार्टी के झंडे व जगह-जगह होर्डिंग्स मानों सदस्यों को रास्ता बता रहे थे। आयोजन स्थल के सामने डिवाइडर वाली सड़क के दूसरे हिस्से में कतारबद्ध वाहन खड़े थे।

विश्वविद्यालय के गेट पर बैठक में शामिल हर किसी का कार्यकर्ताओं ने गर्मजोशी से स्वागत किया। पार्टी के झंडे की रंगोली व फूलों से पार्टी का चुनाव चिन्ह सजा दिखा। गले में केसरिया पटका पहनाकर पंजीकरण नौ बजे से ही शुरू हो गया था। दस बजे से कार्यसमिति की कार्यवाही शुरू हो गई जो शाम चार बजे तक चलती रही।

गूंजे जय श्री राम के नारे

नेताओं के भाषण में जय श्री राम के नारे रह-रहकर गूंजते रहे। वाराणसी के नवीन ने कहा, आयोजन से सभी को ऊर्जा मिली है अब तेजी से कार्य करना है। अलीगढ़ के कोड़यागंज के नगर पंचायत अध्यक्ष कुलदीप सिंह लोधी ने कहा, जनता के बीच कैसे जाने है यह विस्तार से बताया गया।

बिजनौर के अमित चौधरी व ब्लाक प्रमुख कपिल चौधरी ने कहा, हिंदुत्व बचाने की चिंता है। सत्ता एक ही जगह से संचालित न हो उसका विकेंद्रीकरण किया जाए, अब ''''कार्यकर्ताओं को सुनाने की नहीं, जनता की सुनने की जरूरत'''' है। यहीं के उज्ज्वल कुमार बोले, ब्यूरोक्रेसी हावी है, अपने मन की कह नहीं पाए यही दुख है।

जम्मू कश्मीर व पश्चिम बंगाल जैसे हालात पश्चिमी उत्तर प्रदेश के हैं इसलिए मिलकर काम करना होगा। बलिया की जिला महामंत्री रंजना राय बोलीं, 2027 में प्रदेश में योगी आदित्यनाथ की हैट्रिक लगाने के लिए सभी काे कमर कसना होगा मऊ के राम आसरे मौर्य ने कहा, सभी को जनता की सुनकर कार्य करने का निर्देश हुआ है, पार्टी कार्यकर्ता उसका पालन करेंगे।

आम देकर संदेश जनता के बीच आम बनकर रहें

कार्यसमिति की बैठक समापन के बाद पदाधिकारी व सदस्याें को आम का पैकेट मिला। आम महोत्सव में मुख्यमंत्री ने कहा था कि जो आम होगा वहीं राजा बनेगा उसी को चरितार्थ करने के लिए मानों यही संदेश दिया गया कि आम बनकर जनता की समस्याओं को सुने और जीवन में मिठास कायम रखें।

ये भी पढ़ें - 

'राशन-पानी और दवा...', अखिलेश यादव ने कार्यकर्ताओं को सुना दिया नया फरमान, अब इस काम में जुटेंगे सपाई

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।