Move to Jagran APP

UP Civic Election: यूपी न‍िकाय चुनाव के ल‍िए BJP का मास्‍टर प्‍लान, ट्रिपल इंजन सरकार बनाने पर पार्टी का फोकस

UP Nikay Chunav 2023 उत्‍तर प्रदेश न‍िकाय चुनाव में भाजपा ने जीत दर्ज करने के ल‍िए रणनीत‍ि तैयार की है। प्रत्याशियों के लिए जनसमर्थन जुटाने के ल‍िए पार्टी की संपर्क टोलियां मतदाताओं के घर जाएंगी। जहां मोदी-योगी सरकार की उपलब्धियां गिनाकर ट्रिपल इंजन की खूबियां बताएंगे।

By Jagran NewsEdited By: Prabhapunj MishraPublished: Wed, 19 Apr 2023 07:50 AM (IST)Updated: Wed, 19 Apr 2023 07:50 AM (IST)
UP Civic Election: यूपी न‍िकाय चुनाव जीतने के ल‍िए भाजपा ने बनाई रणनीत‍ि

लखनऊ, राज्य ब्यूरो। नगरों-महानगरों में सरकार बनाने की कोशिश में जुटी भारतीय जनता पार्टी जल्द ही घर-घर दस्तक देगी। नगरीय निकाय चुनाव में पार्टी प्रत्याशियों के पक्ष में जनसमर्थन जुटाने के लिए पार्टी शीघ्र ही घर-घर संपर्क अभियान शुरू करेगी।

इस अभियान के जरिये पार्टी मतदाताओं तक पहुंच कर उन्हें बताएगी कि हमने औरों से बेहतर करके दिखाया है और हम ही ऐसा कर सकते हैं। जनता की अपेक्षाएं और आवश्यकताएं भाजपा ही पूरी कर सकती है। घर-घर संपर्क अभियान के लिए भाजपा की बूथवार टोलियां निकलेंगी। पार्टी ने हर बूथ के हिसाब से संपर्क टोलियां बनाई हैं।

इस टोली में बूथ समिति के सदस्यों और पन्ना प्रमुख के अलावा क्षेत्र के प्रभावी व्यक्ति भी शामिल किये जाएंगे। यह संपर्क टोली पार्टी का पत्रक लेकर लोगों के घरों तक पहुंचेगी और उन्हें मोदी और योगी सरकार की उपलब्धियां बताएगी। नगर विकास के क्षेत्र में किये गए कार्यों को भी गिनाएगी। पार्टी का फोकस लोगों को यह संदेश देने पर होगा कि ट्रिपल इंजन की सरकार निकायों में ज्यादा प्रभावी साबित होगी।

पार्टी की योजना है कि संपर्क टोली के सदस्य भाजपा की केसरिया टोपी और पटका पहन कर घरों में दस्तक दे ताकि मतदाताओं पर इसका अलग प्रभाव पड़े। गौरतलब है कि निकाय चुनाव के दृष्टिगत पार्टी ने बूथ सशक्तीकरण अभियान चलाया था जो घर-घर संपर्क अभियान में भी मददगार साबित होगा।

घर-घर संपर्क अभियान के जरिये भाजपा 'एक पंथ दो काज' वाली कहावत भी चरितार्थ करेगी। पार्टी के आइटी सेल की ओर से विकसित किये गए पन्ना प्रमुख एप से लैस पार्टी के आइटी वालंटियर प्रत्येक टोली के साथ घर-घर जाएंगे और मतदाताओं का डाटाबेस इकट्ठा करेंगे। पार्टी की योजना है कि एकत्र किये गए डाटाबेस के आधार पर वह मतदाताओं को वाट्सएप के माध्यम से वोटर पर्ची भी भेजे।

पार्टी ने पहले 11 से 15 अप्रैल तक घर-घर संपर्क अभियान चलाने की योजना बनाई थी लेकिन इस अवधि में यह अभियान संचालित नहीं हो सका। अब चूंकि पहले चरण के लिए नामांकन की अवधि बीत चुकी है, इसलिए पार्टी अब घर-घर संपर्क अभियान शुरू करेगी।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.