Move to Jagran APP

'ठग ने महाठग को ही ठग लिया', अखिलेश की पोस्ट पर भाजपा ने ली चुटकी; यूपी में गरमाया स‍ियासी माहौल

प्रदेश में उपचुनाव की तारीख जैसे-जैसे नजदीक आ रही है वैसे-वैसे राजनीति दलों का एक-दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप का दौर भी शुरू हो गया है।अखिलेश यादव ने राहुल गांधी के साथ सोशल मीडिया एक्स पर अपनी फोटो साझा कर गठबंधन की ताकत को जताया तो भाजपा ने भी चुटकी लेते हुए जवाब में लिखा कि ठग ने महाठग को ही ठग लिया।

By Jagran News Edited By: Vinay Saxena Updated: Fri, 25 Oct 2024 08:02 AM (IST)
Hero Image
अखि‍लेश यादव ने एक्‍स पर शेयर की राहुल गांधी के साथ तस्‍वीर।- सोशल मीड‍िया
राज्य ब्यूरो, लखनऊ। सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने राहुल गांधी के साथ सोशल मीडिया एक्स पर अपनी फोटो साझा कर गठबंधन की ताकत को जताया तो भाजपा ने भी चुटकी लेते हुए जवाब में लिखा कि 'ठग ने महाठग को ही ठग लिया।' सोशल मीडिया पर भाजपा की यह टिप्पणी प्रदेश के चुनावी माहौल में पूरे दिन चर्चा का विषय बनी रही।

प्रदेश में उपचुनाव की तारीख जैसे-जैसे नजदीक आ रही है, वैसे-वैसे राजनीति दलों का एक-दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप का दौर भी शुरू हो गया है। सपा जहां लोकसभा चुनाव की अपनी उपलब्धि को उपचुनाव में दोहराना चाहती है, वहीं भाजपा भी इसे चुनौती के रूप में लेकर चल रही है।

कांग्रेस ने उपचुनाव में सपा का साथ देने की घोषणा

प्रदेश में आईएनडीआईए में सीटों के बंटवारे की खींचतान से पिछले कुछ दिनों से सपा व कांग्रेस में दूरियां बढ़ती नजर आ रही थी। इस बीच अखिलेश ने सभी नौ सीटों पर साइकिल चिह्न पर चुनाव लड़ने का एलान करके कांग्रेस को झटका दे दिया, लेकिन कांग्रेस ने भी मौके की नजाकत और रणनीति के तहत गठबंधन बरकरार रखने के लिए उपचुनाव में सपा का साथ देने की घोषणा कर दी।

 अखि‍लेश के पोस्‍ट पर बीजेपी ने ली चुटकी

इसके बाद गुरुवार सुबह अखिलेश ने राहुल के साथ फोटो पोस्ट की, जिसमें उन्होंने लिखा कि हमने ये ठाना है 'संविधान, आरक्षण, सौहार्द' बचाना है, 'बापू-बाबासाहेब-लोहिया' के सपनों का देश बनाना है। इसी पोस्ट पर यूपी भाजपा के आधिकारिक एक्स से प्रतिक्रिया दी गई, जिसमें लिखा गया कि ठग ने महाठग को ही ठग लिया।

यूपी की नौ सीटों पर हो रहा उपचुनाव

बता दें, उत्तर प्रदेश की नौ विधानसभा सीटों के लिए हो रहे उपचुनाव के लिए गुरुवार को 37 प्रत्याशियों ने अपना नामांकन दाखिल किया। इसी के साथ उपचुनाव के लिए पर्चा भरने वाले उम्मीदवारों की संख्या 71 पहुंच गई है। उपचुनाव के लिए शुक्रवार तक नामांकन दाखिल किए जा सकेंगे, जबकि मतदान 13 नवंबर को होगा।

मुख्य निर्वाचन अधिकारी नवदीप रिणवा ने बताया कि मीरापुर (मुजफ्फरनगर) विधानसभा के लिए छह प्रत्याशियों ने नामांकन दाखिल किया है, इसके साथ ही इस क्षेत्र से पर्चा भरने वाले प्रत्याशियों की संख्या 17 पहुंच गई है। वहीं, कुदंरकी (मुरादाबाद) के लिए पांच प्रत्याशियों ने पर्चा भरा। इस क्षेत्र से अब तक सात प्रत्याशियों ने नामांकन दाखिल किया है। गाजियाबाद विधानसभा के लिए चार, खैर (अलीगढ़), करहल (मैनपुरी), सीसामऊ (कानपुर नगर) विधानसभा के लिए दो-दो प्रत्याशियों ने पर्चा भरा है। फूलपुर (प्रयागराज) विधानसभा के लिए नौ, कटेहरी (अंबेडकरनगर) विधानसभा के लिए तीन, मझवां (मीरजापुर) विधानसभा के लिए चार प्रत्याशियों ने नामांकन किया। 

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।