Move to Jagran APP

यूपी उपचुनाव के ल‍िए उम्मीदवारों के नामांकन में पूरी ताकत झोंकेगी भाजपा, सीएम योगी ने इन मंत्रि‍यों की लगाई ड्यूटी

यूपी उपचुनाव के ल‍िए शुक्रवार को उम्‍मीदवारों के नामांकन का अंतिम दिन है। भाजपा ने भले ही गुरुवार को उम्मीदवारों की सूची जारी की है लेकिन नामांकन की तैयारियां पहले से ही की जा रही थीं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उपचुनाव को लेकर सभी सीटों पर 30 मंत्रियों को प्रभारी मंत्री बनाया है। इनमें 13 मंत्री व 17 राज्य मंत्री शामिल हैं।

By Jagran News Edited By: Vinay Saxena Updated: Fri, 25 Oct 2024 07:33 AM (IST)
Hero Image
उत्तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आद‍ित्‍यनाथ।- फाइल फोटो
राज्य ब्यूरो, लखनऊ। उपचुनाव को लेकर शुक्रवार को उम्मीदवारों के नामांकन में भाजपा पूरी ताकत झोंकेगी। उम्मीदवारों का नामांकन करवाने के लिए पार्टी ने प्रभारी मंत्रियों सहित दोनों उप मुख्यमंत्रियों व प्रदेश अध्यक्ष की भी ड्यूटी लगाई है। नामांकन के बाद सभी उम्मीदवारों के समर्थन में नामांकन सभा का आयोजन किया जाएगा। उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य फूलपुर व ब्रजेश पाठक कटेहरी में भाजपा उम्मीदवारों का नामांकन करवाएंगे।

शुक्रवार को नामांकन का अंतिम दिन है। भाजपा ने भले ही गुरुवार को उम्मीदवारों की सूची जारी की है, लेकिन नामांकन की तैयारियां पहले से ही की जा रही थीं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उपचुनाव को लेकर सभी सीटों पर 30 मंत्रियों को प्रभारी मंत्री बनाया है। इनमें 13 मंत्री व 17 राज्य मंत्री शामिल हैं। इसके अलावा विधानसभा क्षेत्रवार संगठन के नेताओं व स्थानीय जनप्रतिनिधियों की भी ड्यूटी लगाई गई है।

कटेहरी सीट पर ब्रजेश पाठक की ड्यूटी

फूलपुर सीट पर उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के अलावा मंत्री राकेश सचान व दयाशंकर सिंह नामांकन के दौरान मौजूद रहेंगे। कटेहरी सीट पर उप मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक के साथ मंत्री स्वतंत्र देव सिंह, संजय निषाद व दयाशंकर मिश्र की ड्यूटी लगाई गई है। इसी प्रकार कुंदरकी सीट पर पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष भूपेन्द्र सिंह चौधरी, महामंत्री (संगठन) धर्मपाल सिंह के अलावा जेपीएस राठौर, जसवंत सैनी व गुलाब देवी मोर्चा संभालेंगे। वहीं, गाजियाबाद की सीट पर मंत्री सुनील शर्मा, ब्रजेश सिंह व कपिल देव अग्रवाल को नामांकन करवाने की जिम्मेदारी सौंपी गई है।

खैर सीट पर मौजूद रहेंगे मंत्री लक्ष्‍मी नारायण चौधरी और संदीप चौधरी

खैर विधानसभा सीट पर नामांकन के दौरान मंत्री लक्ष्मी नारायण चौधरी व संदीप चौधरी मौजूद रहेंगे। करहल की जिम्मेदारी पर्यटन मंत्री जयवीर सिंह, योगेन्द्र उपाध्याय व अजीत पाल सिंह को सौंपी गई है। सीसामऊ में वित्त मंत्री सुरेश खन्ना व नितिन अग्रवाल नामांकन सभा में भाग लेंगे। वहीं मझवां में मंत्री अनिल राजभर, आशीष पटेल, रविंद्र जायसवाल व रामकेश निषाद को नामांकन करवाने की जिम्मेदारी सौंपी गई है। इसी प्रकार मीरापुर में मंत्री अनिल कुमार, सोमेंद्र तोमर, केपी मलिक व कपिल देव अग्रवाल भाजपा उम्मीदवार का नामांकन करवाएंगे।

यह भी पढ़ें: NDA-INDIA से दूर मायावती ने उपचुनाव में सभी सीटों पर उतारे अपने प्रत्याशी, दो मुस्लिम उम्मीदवारों पर लगाया दांव

यह भी पढ़ें: UP By Election 2024: …तो सामने आ गई कांग्रेस के पीछे हटने की वजह, ‘साइकिल को हाथ का साथ’ कहानी में ट्विस्ट है!

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।