Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Lakhimpur: पेड़ पर दुपट्टे से लटके म‍िले दो बहनों के शव, बाइक सवार तीन युवकों ने क‍िया था अगवा

लखीमपुर के निघासन थाना क्षेत्र में दो किशोरियों की संदिग्ध हालात में मौत। दोनो सगी बहनों के पेड़ से लटके मिले शव। मां लगा रही बाइक सवार तीन युवकों पर अगवा करने का आरोप। ग्रामीणों ने लगाया जाम। एसपी के पहुंचने पर शांत हुआ मामला।

By Anurag GuptaEdited By: Updated: Wed, 14 Sep 2022 08:57 PM (IST)
Hero Image
बाइक सवार तीन युवकों पर अगवा करने का आरोप।

लखीमपुर, संवादसूत्र। थाना क्षेत्र में दोपहर दो सगी बहनों को बाइक सवार युवकों ने अपहरण कर लिया। इसके बाद उनकी हत्‍या कर शव एक पेड़ से लटका दिया। यह घटना जैसे ही क्षेत्र में फैली लोग बेहद आक्रोशित हो गए। गांवों से निकलकर लोग कस्बों पर सड़क जाम करने लगे। उन्हें नियंत्रित करने के लिए थाने की पुलिस सीओ निघासन जब कमजोर हो गए तो जिला मुख्यालय से एसपी संजीव सुमन को मौके पर पहुंचना पड़ा। हालात बेहद गंभीर हो गए। पुलिस ने किसी तरह शवों को पीएम के लिए भेजा है।

क्षेत्र के एक गांव निवासी एक ग्रामीण के घर के आसपास गन्ने के खेत हैं। गांव की बाकी बस्ती थोड़ी दूरी पर है। बुधवार शाम करीब पांच बजे ग्रामीण धान काटने गया था। उसकी बीमार पत्नी घर पर थी। ग्रामीण की पत्नी ने बताया कि उसकी दो बेटियां घर के बाहर लगी चारा मशीन पर जानवरों के लिए चारा काटने जा रही थी। तभी सफेद बाइक पर सवार तीन अज्ञात युवक वहां पहुंचे। इनमें से दो ने दोनों बेटियों को दबोच लिया और गन्ने के खेत में खींचकर ले जाने लगे। उनका तीसरा साथी बाइक लेकर रास्ते पर चला गया।

Lakhimpur Case: सामूहिक दुष्कर्म के बाद रस्सी से गला कसकर की गई थी सगी बहनों की हत्या, पोस्टमार्टम रिपोर्ट में हुआ खुलासा

ग्रामीण की पत्नी ने शोर मचाते हुए उनका पीछा किया तो एक ने उसे लात मारकर गिरा दिया। इसके बाद वे दोनों लड़कियों को लेकर वहां से खेत में होकर भाग गए। ग्रामीण की पत्नी के शोर मचाने पर गांव से तमाम लोग उसके घर पहुंचे और गन्ने के खेतों में लड़कियों की तलाश शुरू की। करीब 40 मिनट बाद गांव से करीब पौन किमी दूर एक ग्रामीण के गन्ने के खेत में लगे खैर के एक छोटे पेड़ में दोनों लड़कियों के शव उनके दुपट्टे से लटकते मिले।

Lakhimpur Crime: सगी बहनों के साथ दुष्कर्म कर छह लोगों ने कर दी थी हत्या, पुलिस ने किया गिरफ्तार

कोतवाल चंद्रभान यादव सिपाहियों के साथ गांव पहुंचे। वहां ग्रामीणों ने काफी रोष जताया। किसी तरह दोनों शवों का पंचनामा भरा गया। इसके बाद शवों को लेने पहुंची एंबुलेंस को ग्रामीणों ने घेर लिया और शवों को ले जाने से मना कर दिया। इसके बाद ग्रामीणों ने पुलिस गाड़ी को घेर लिया। उनको समझा-बुझाकर किसी तरह गाड़ी को वहां से निकाला। एंबुलेंस को निघासन में रोकने तमाम ग्रामीण बाइकों पर सवार होकर पीछे से भागे लेकिन, मामले की नजाकत भांपते हुए पुलिस ने एंबुलेंस को निघासन में बिना रोके सीधे लखीमपुर रवाना कर दिया।

निघासन पहुंचे ग्रामीणों ने चौराहे को घेरकर जाम कर दिया। सीओ संजय नाथ तिवारी और कोतवाल चंद्रभान यादव समेत तमाम पुलिसकर्मी उनको मनाने और समझाने में लगे रहे लेकिन, ग्रामीण नहीं माने। करीब एक घंटे बाद शाम करीब साढ़े सात बजे एसपी संजीव सुमन वहां पहुंचे। उनके काफी समझाने पर ग्रामीणों ने पहले तो शव वहां वापस मंगाने की जिद की लेकिन, एसपी के यह कहने पर वे लखीमपुर चलकर अपने सामने पोस्टमार्टम करवा सकते हैं। ग्रामीणों ने लोगों के निकलने का रास्ता छोड़ दिया।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें