Move to Jagran APP

Lucknow News: प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रही छात्रा का फंदे पर लटका मिला शव, मौत से पहले बनाया था वीड‍ियो

लखनऊ में 21 साल की छात्रा शिवानी का शव रविवार देर रात फंदे पर लटका मिला। छात्रा प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रही थी। परिवारीजन ने उसके दो दोस्तों पर हत्या का आरोप लगाया है। दोनों उसे वीडियो और मैसेज भेजते थे। आरोप के आधार पर पुलिस ने एक को हिरासत में लिया है और उससे पूछताछ कर रही है।

By ayushman pandey Edited By: Vinay Saxena Updated: Tue, 22 Oct 2024 10:13 AM (IST)
Hero Image
लखनऊ में 21 वर्षीय छात्रा ने क‍िया सुसाइड।- सांकेत‍िक तस्‍वीर

जागरण संवाददाता, लखनऊ। इंदिरानगर सेक्टर-सी में 21 वर्षीय छात्रा शिवानी का शव रविवार देर रात फंदे पर लटका मिला। छात्रा प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रही थी। परिवारीजन ने उसके दो दोस्तों पर हत्या का आरोप लगाया है। दोनों उसे वीडियो और मैसेज भेजते थे। आरोप के आधार पर पुलिस ने एक को हिरासत में लिया है और उससे पूछताछ कर रही है।  इंस्पेक्टर गाजीपुर विकास राय ने बताया कि मोबाइल में जो वीडियो मिला है उसे जांच के लिए भेजा जा रहा है। 

शिवानी मूल रूप से अयोध्या के रामपुर हलवारा की रहने वाली थी। पिता सूर्य प्रकाश सिंह सीआरपीएफ में अफसर हैं। छात्रा के भाई हर्ष सिंह के मुताबिक, रविवार रात बहन की दोस्त मुस्कान ने फोन कर घटना की जानकारी दी थी। परिवारीजन पहुंचे तो शिवानी का शव मिला। मां बीना से शिवानी की शाम करीब सात बजे फोन पर बात हुई थी। वह बता रही थी कि मार्केट कुछ खरीदारी करने गई है।

मैसेज और वीड‍ियो भेजते थे दोस्‍त

आरोप है कि दो दोस्त अक्सर छात्रा को वीडियो और मैसेज भेजते थे। विरोध पर दोनों धमकी देते थे। आशंका है कि दोनों ने ही मिलकर शिवानी की हत्या कर दी थी। उसके गले में कसाव का निशान भी मिला है। एसीपी अनिद्य विक्रम सिंह ने बताया कि छात्रा के परिवारीजन ने दो युवकों पर मैसेज भेजकर प्रताड़ित करने का आरोप लगाया है। पोस्टमार्टम में गला कसने से मौत होने की बात सामने आ रही है। हर्ष के मुताबिक उसकी बहन सात माह पहले ही अयोध्या से लखनऊ पढ़ाई के लिए आई थी। वह डी-फार्मा कर चुकी थी।

एक युवक से हुई थी छात्रा के भाई की बात

पुलिस की तफ्तीश में पता चला है कि जिस युवक ने शिवानी को वीडियो और मैसेज भेजा था। उसकी हर्ष से रविवार रात फोन पर बात भी हुई थी। पुलिस अब इस संबंध में छात्रा के भाई से भी पूछताछ करेगी कि उसकी युवक से क्या बात हुई थी?

मां-बाप से मांगी माफी

इंस्पेक्टर ने बताया कि छात्रा ने मौत से पहले एक वीडियो बनाया था। उसमें उसने उसकी मौत का जिम्मेदार खुद को ठहराया था। इसके बाद मां-पिता से मांफी मांगी थी। इंस्पेक्टर ने बताया कि इसकी जांच करवाई  जा रही है कि वीडियो दबाव में तो नहीं बनवाया गया था।

यह भी पढ़ें: दिनदहाड़े गोलीकांड से दहला यूपी, भदोही में बाइक सवार बदमाशों ने कार रुकवा प्रिंसिपल को गोलियों से भूना

यह भी पढ़ें: पुलिस ऐसा भी कर सकती है! कानपुर में खाकी ने जो करतूत की, उस पर नहीं हुआ विश्वास, चार निलंबित

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।