Move to Jagran APP

दीपावाली पर ये कंपनी ले आई धांसू ऑफर, 349 के रीचार्ज पर मिल रहा 90 दिनों तक Free Unlimited Calling का लाभ

बीएसएनएल ने शानदार ऑफर पेश किया है। सिर्फ 349 रुपये के रीचार्ज पर 90 दिनों तक अनलिमिटेड फ्री कॉलिंग का लाभ उठाया जा सकता है। साथ ही 30 जीबी तक अनलिमिटेड 4जी डेटा भी मिलेगा। यह प्लान रोमिंग फ्री है यानी देशभर में कहीं भी इस सुविधा का लाभ लिया जा सकता है। हालांकि यह फायदा सात दिनों से अधिक समय से बंद नंबरों पर ही मिलेगा।

By Mahendra Pandey Edited By: Aysha Sheikh Updated: Sat, 26 Oct 2024 09:54 PM (IST)
Hero Image
मोबाइल देखकर हैरान होती लड़की - प्रतीकात्मक तस्वीर।
जागरण संवाददाता, लखनऊ। भारत संचार निगम लिमिटेड (बीएसएनएल) के ग्राहक केवल 349 रुपये के रीचार्ज पर 90 दिनों तक अनलिमिटेड फ्री काल कर सकेंगे। इसके साथ 30 जीबी तक अनलिमिटेड 4जी डाटा भी मिलेगा। यह डाटा खत्म होने के बाद इंटरनेट की स्पीड 40केबी प्रति सेकेंड मिलेगी। यह प्लान रोमिंग फ्री है।

मतलब, दिल्ली-मुंबई सहित देशभर में कहीं भी इस सुविधा का लाभ लिया जा सकता है, लेकिन यह फायदा सात दिनों से अधिक समय से बंद नंबरों पर ही मिलेगा। बीएसएनएल यूपी पूर्व परिमंडल में मुख्य महाप्रबंधक (सीजीएम) एके मिश्रा ने बताया कि जिन नंबरों पर इनकमिंग व आउटगोइंग सुविधा बंद हैं, उनके लिए ही यह प्लान जारी किया गया है।

रिचार्ज कब किया जा सकता है? 

उत्तर प्रदेश पूर्व परिमंडल में बीएसएनएल के करीब 25 लाख नंबर बंद हैं। इन्हें एक्टिव करने के लिए यह प्लान किफायती साबित होगा। यह रीचार्ज 28 अक्टूबर से 28 नवंबर के बीच कभी भी किया जा सकता है। बीएसएनएल ने एक कांबो प्लान भी जारी किया है, जिसके तहत 1899 रुपये का रीचार्ज करने पर 385 दिनों के लिए सभी नेटवर्क पर अनलिमिटेड फ्री कालिंग मिलेगी।

इसके साथ 600 जीबी डाटा मिलेगा। यह डाटा समाप्त होने पर इंटरनेट स्पीड 80 केबी प्रति सेकेंड रहेगी। यह प्लान भी रोमिंग फ्री है। इसके साथ फ्री लोकधुन भी मिलेगी। सीजीएम मिश्रा ने बताया कि यह रीचार्ज प्लान नए, मोबाइल नंबर पोर्टबिलिटी कराने वाले सहित सभी ग्राहकों के लिए है। इसका लाभ 28 अक्टूबर से सात नवंबर के बीच कभी भी ले सकते हैं।

बीएसएनएल ने शुरू कीं नई सुविधाएं

पीजीएम जफर इकबाल ने बताया कि बीएसएनएल ने स्पैम फ्री नेटवर्क, वाइफाइ रोमिंग सहित सात नई सुविधाएं भी शुरू की हैं। उत्तर प्रदेश पूर्व परिमंडल में वाराणसी में पायलट प्रोजेक्ट के रूप में वाइफाइ रोमिंग सेवा शुरू की गई थी। अब तक 100 से अधिक लोगों को इसका लाभ दिलाया गया है। इन सुविधाओं का तेजी से प्रसार किया जा रहा है।

एक नवंबर से बदल रहे नियम

एक नवंबर से नए टेलीकॉम लागू हो रहे हैं, जिनके मुताबिक सभी टेलीकॉम कंपनियों को मैसेज ट्रेसबिलिटी को लागू करना अनिवार्य होगा। ऐसा करने से फर्जी और स्पैम कॉल करने वालों पता लगाने में आसानी होगी। TRAI ने साफतौर पर कहा कि बैंकों, ई-कॉमर्स प्लेटफार्मों और अन्य फाइनेंशियल इंस्टीट्यूशन्स की ओर से भेजे जाने वाले ट्रांजैक्शनल और सर्विस मैसेज की ट्रेसबिलिटी को अनिवार्य रूप से लागू किया जाए। ताकि कस्टमर्स के पास आने वाले स्पैम कॉल्स पर लगाम लग सके।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।