Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Farmers Protest: 'क‍िसानों का शोषण करना ठीक नहीं', मायावती बोलीं- सख्‍ती के बजाए उनके बात करे सरकार

मायावती ने कहा अपने भारत को अन्न के मामले में आत्मनिर्भर बनाने वाले मेहनतकश किसानों की जो मांगें हैं सरकार उन्हें गंभीरता से ले तथा उन पर सहानुभूतिपूर्वक विचार करके उनका समय से समुचित समाधान करे ताकि अन्नदाता किसानों को अपनी मांगों के समर्थन में बार-बार आन्दोलन के लिए मजबूर न होना पड़े। आंदोल‍ित किसानों पर सख्ती करने के बजाए केंद्र सरकार उनसे सही वार्ता करे।

By Vinay Saxena Edited By: Vinay Saxena Updated: Wed, 14 Feb 2024 01:01 PM (IST)
Hero Image
मायावती ने सरकार से क‍िसानों की मांगों को गंभीरता से लेने की बात कही है।

ड‍िजि‍टल डेस्‍क, नई द‍िल्‍ली। बसपा प्रमुख मायावती ने क‍िसान आंदोलन को लेकर प्रत‍िक्र‍िया दी है। मायावती ने सरकार से क‍िसानों की मांगों को गंभीरता से लेने की बात कहते हुए कहा क‍ि आंदोल‍ित क‍िसानों पर सख्‍ती के बजाए केंद्र सरकार उनसे बातचीत करके आंदोलन को समाप्‍त करने की कोशि‍श करे।

मायावती ने सोशल मीड‍िया प्‍लेटफॉर्म एक्‍स पर ल‍ि‍खा, ''अपने भारत को अन्न के मामले में आत्मनिर्भर बनाने वाले मेहनतकश किसानों की जो मांगें हैं सरकार उन्हें गंभीरता से ले तथा उन पर सहानुभूतिपूर्वक विचार करके उनका समय से समुचित समाधान करे, ताकि अन्नदाता किसानों को अपनी मांगों के समर्थन में बार-बार आन्दोलन के लिए मजबूर न होना पड़े। इस सम्बंध में 'दिल्ली चलो' के वर्तमान अभियान के तहत आंदोल‍ित किसानों पर सख्ती करने के बजाए केंद्र सरकार उनसे सही वार्ता करके उनके आंदोलन को समाप्त करने का प्रयास करे तो बेहतर तथा इनका शोषण करना भी ठीक नहीं।''

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें