Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

हरियाणा विधानसभा चुनाव में भाजपा की जीत के बाद मायावती ने जाट समाज पर न‍िकाला गुस्‍सा, कह दी ये बड़ी बात

बसपा प्रमुख मायावती ने एक्स पर लिखा कि हरियाणा विधानसभा चुनाव में बसपा व इनेलो (इंडियन नेशनल लोकदल) ने गठबंधन में लड़ा लेकिन परिणाम से स्पष्ट है कि जाट समाज के जातिवादी लोगों ने बसपा को वोट नहीं दिया। जिससे बसपा के उम्मीदवार कुछ सीटों पर थोड़े वोटों के अंतर से हार गए। हालांकि बसपा का पूरा वोट ट्रांसफर हुआ।

By Jagran News Edited By: Vinay Saxena Updated: Wed, 09 Oct 2024 07:44 AM (IST)
Hero Image
बहुजन समाज पार्टी की अध्‍यक्ष मायावती। - फाइल फोटो

राज्य ब्यूरो, लखनऊ। हरियाणा विधानसभा चुनाव में भाजपा की जीत के बाद बसपा सुप्रीमो मायावती ने अपनी पार्टी की नाकामी के लिए जाट समाज पर निशाना साधा है। उन्होंने एक्स पर लिखा कि हरियाणा विधानसभा चुनाव में बसपा व इनेलो (इंडियन नेशनल लोकदल) ने गठबंधन में लड़ा, लेकिन परिणाम से स्पष्ट है कि जाट समाज के जातिवादी लोगों ने बसपा को वोट नहीं दिया। जिससे बसपा के उम्मीदवार कुछ सीटों पर थोड़े वोटों के अंतर से हार गए। हालांकि, बसपा का पूरा वोट ट्रांसफर हुआ।

मायावती ने आगे लिखा कि यूपी के जाट समाज के लोगों ने अपनी जातिवादी मानसिकता को काफी हद तक बदला है और वे बसपा से विधायक व सरकार में मंत्री भी बने। हरियाणा के जाट समाज के लोगों को उनके पदचिह्नों पर चलकर अपनी जातिवादी मानसिकता को जरूर बदलना चाहिए।

मायावती ने कहा, मेहनत बेकार नहीं जाएगी

उन्होंने कहा, बसपा के लोगों द्वारा पूरी दमदारी के साथ यह चुनाव लड़ने के लिए सभी का हार्दिक आभार प्रकट करती हूं और आश्वस्त करती हूं कि उनकी मेहनत बेकार नहीं जाएगी। लोगों को निराश नहीं होना है और न ही हिम्मत हारनी है। बल्कि अपना रास्ता खुद बनाने के लिए तत्पर रहता है। नया रास्ता निकलेगा।

यह भी पढ़ें: हरियाणा में बसपा की उम्मीदों पर फिरा पानी, न खुला खाता… न आकाश आनंद कर सके कोई कमाल

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें