Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UP News: मायावती ने कहा- मुझे आशा है कि इस बार जरूर बदलाव होगा, आकाश आनंद को हटाने पर क्‍या बोलीं?

लोकसभा चुनाव में पांचवें चरण की 14 सीटों के लिए सोमवार को कड़ी सुरक्षा-व्यवस्था के बीच मतदान शुरू हो गया है। इसमें 2.71 करोड़ मतदाता 144 प्रत्याशियों के भाग्य का निर्णय करेंगे। 144 में 13 महिला प्रत्याशी भी शामिल हैं। कुल 17128 मतदान केंद्रों में 28688 पोलिंग बूथ पर वोट सुबह सात बजे से शाम छह बजे तक पड़ेंगे। इनमें से 4232 बूथ क्रिटिकल घोषित हैं।

By Jagran News Edited By: Vinay Saxena Updated: Mon, 20 May 2024 09:38 AM (IST)
Hero Image
बसपा प्रमुख मायावती ने लखनऊ में क‍िया मतदान।

ड‍िज‍िटल डेस्‍क, नई द‍िल्‍ली। लोकसभा चुनाव 2024 के पांचवें चरण के लिए यूपी की 14 सीटों पर मतदान जारी है। बहुजन समाज पार्टी (बसपा) प्रमुख और पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने लखनऊ में अपना वोट डाला। मतदान के बाद मीडिया से बातचीत में मायावती नेसभी राजनीतिक दलों से विकास और लोगों के कल्याण के मुद्दों को प्राथमिकता देने का आग्रह किया। वहीं, आकाश आनंद को नेशनल कोआर्डि‍नेटर पद से हटाए जाने के सवाल पर भी बयान द‍िया।

मायावती ने कहा क‍ि वह इस बारे में एक्‍स पर बता चुकी हैं और अब इस बारे में कुछ नहीं कहना चाहती हैं। मायावती लखनऊ में वोट डालने वाली पहली राजनीतिक नेताओं में से थीं। उन्‍होंने सुबह 7 बजे पोलिंग बूथ पर पहुंचकर मतदान क‍िया। 

मायावती ने की मतदान करने की अपील

मायावती ने कहा, "मैंने मतदान कर दिया है...मैं सभी मतदाताओं से अपील करती हूं कि मतदान जरूर करें...मैं सभी राजनीतिक दलों से कहना चाहती हूं कि उनको जनहित के मुद्दों को प्राथमिकता देनी चाहिए..."

यूपी की 14 सीटों पर मतदान जारी

लोकसभा चुनाव में पांचवें चरण की 14 सीटों के लिए सोमवार को कड़ी सुरक्षा-व्यवस्था के बीच मतदान शुरू हो गया है। इसमें 2.71 करोड़ मतदाता 144 प्रत्याशियों के भाग्य का निर्णय करेंगे। 144 में 13 महिला प्रत्याशी भी शामिल हैं। कुल 17,128 मतदान केंद्रों में 28,688 पोलिंग बूथ पर वोट सुबह सात बजे से शाम छह बजे तक पड़ेंगे। इनमें से 4,232 बूथ क्रिटिकल घोषित हैं।

यह भी पढ़ें: विधायक मनोज पांडेय की बढ़ी मुश्किलें, दल बदल कानून के तहत विधायकी खत्म कराएगी सपा; अखिलेश करेंगे कार्रवाई

यह भी पढ़ें: फूलपुर में बिना भाषण दिए लौटे राहुल-अखिलेश, सीएम योगी ने ली चुटकी; कहा- अब तो लोग इन्हें...

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर