Move to Jagran APP

Lok Sabha Election 2024: मायावती आज लेंगी अहम फैसले, पार्टी पदाधिकारियों की जिम्मेदारियों में हो सकता है बदलाव

Mayawati News In Hindi आगामी लोकसभा चुनाव अकेले लड़ने की घाेषणा कर चुकी मायावती जमीनी तैयारियों की आज समीक्षा करेंगी। मायावती महिला आरक्षण बिल के बाद अब पदाधिकारियों की जिम्मेदारियों में बदलाव कर सकती है ये कयास लगाए जा रहे हैं। आइएनडीआइए गठबंधन से और एनडीए से उन्होंने पहले की अलग रहने की बात कही है। महिलाबिल के बाद ये बैठक अहम होगी।

By Jagran NewsEdited By: Abhishek SaxenaUpdated: Sun, 01 Oct 2023 08:14 AM (IST)
Hero Image
Lok Sabha Electios 2024: लोकसभा चुनाव की जमीनी तैयारियों की आज समीक्षा करेंगी मायावती
राज्य ब्यूरो, लखनऊ। एनडीए और आइएनडीआइए गठबंधन से दूर अकेले ही लोकसभा चुनाव लड़ने की घोषणा कर चुकी बसपा प्रमुख मायावती ने रविवार को उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड के पदाधिकारियों की विशेष बैठक बुलाई है।

दोनों ही राज्य के वरिष्ठ पदाधिकारी से लेकर जिलाध्यक्षों की बुलाई गई बैठक में मायावती चुनाव के मद्देनजर बूथ स्तर तक संगठन की जमीनी तैयारियों की समीक्षा करेंगी।

खराब प्रदर्शन वाले बदले जाएंगे

मायावती की समीक्षा के बाद खराब प्रदर्शन वाले क्षेत्रों के पदाधिकारियों की जिम्मेदारियों में बदलाव किया जा सकता है। समय पूर्व लोकसभा चुनाव की आशंका जताते हुए मायावती ने पिछली बैठक में बूथ स्तर तक मजबूत संगठन खड़ा करने के साथ ही कैडर कैंप लगाए जाने के निर्देश दिए थे।

ये भी पढ़ेंः UP News: पूर्व स्पिनर मुथैया मुरलीधन बोले- श्रीलंका खिताबी दौड़ में शामिल नहीं; भारत खिताब का प्रबल दावेदार

ओबीसी और एससी−एसटी की जिम्मेदारी बढ़ने की उम्मीद

पार्टी के प्रदेश मुख्यालय, माल एवेन्यू में 11 बजे से होने वाली बैठक में बसपा प्रमुख तैयारियों की समीक्षा करने के साथ ही बदलती राजनीतिक परिस्थितयों को देखते हुए पदाधिकारियों को अहम दिशा-निर्देश भी देंगी।

ये भी पढ़ेंः Train Time: रेलवे ने बदला 75 ट्रेनों का समय, चारबाग आने वाली गाड़ियों का टाइम बदलने की सारिणी जारी, देखें सूची

महिला आरक्षण का जिक्र करते हुए मायावती ओबीसी और एससी-एसटी की हिस्सेदारी बढ़ाने के संबंध में पार्टी द्वारा केंद्र सरकार से की गई मांग को प्रदेशवासियों तक पहुंचाने के निर्देश पदाधिकारियों को दे सकती है। गौरतलब है कि बसपा प्रमुख 50 प्रतिशत महिलाओं को आरक्षण देने की पक्षधर रही है।

 

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।