Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

भाजपा के खिलाफ नरम तो सपा-कांग्रेस के खिलाफ आक्रामक हुईं मायावती, गेस्ट हाउस कांड पर छलका बसपा सुप्रीमो का दर्द

बसपा सुप्रीमो मायावती ने गेस्ट हाउस कांड को याद कांग्रेस व समाजवादी पार्टी पर हमलावर हुईं। उन्होंने कांग्रेस पर कई सवाल खड़े किए। मायावती ने कहा- 1995 में कांग्रेस के लोग कहां थे जब सपा ने मुझ पर हमला कराया था। उस वक्त केंद्र में कांग्रेस की सरकार थी और उसने अपना दायित्व क्यों नहीं उठाया? जातीय जनगणना पर भी उन्होंने अपना पक्ष स्पष्ट किया।

By Jagran News Edited By: Abhishek Pandey Updated: Mon, 26 Aug 2024 12:47 PM (IST)
Hero Image
बहुजन समाज पार्टी प्रमुख मायावती (फाइल फोटो)

राज्य ब्यूरो, लखनऊ। बसपा प्रमुख मायावती ने एक बार फिर कांग्रेस पार्टी पर हमला बोला है। उन्होंने इंटरनेट मीडिया एक्स पोस्ट करते हुए कांग्रेस के पर कई सवाल खड़े किए हैं। मायावती ने कहा, '1995 में कांग्रेस के लोग कहां थे, जब समाजवादी पार्टी ने मुझ पर हमला कराया था। उस वक्त केंद्र में कांग्रेस की सरकार थी, कांग्रेस ने अपना दायित्व क्यों नहीं निभाया?'

मायावती ने सोमवार को लगातार पोस्ट किए। इसमें उन्होंने कहा कि जब कांशीराम जी को अपनी बीमारी की गंभीर हालत में भी हास्पिटल छोड़कर रात को इनके गृह मंत्री को भी हड़काना पड़ा था और विपक्ष ने भी संसद को घेरा, तब जाकर यह कांग्रेसी सरकार हरकत में आई थी।

कांग्रेस पर मायावती ने उठाए सवाल

उस वक्त केंद्र की कांग्रेसी सरकार की भी नीयत खराब हो चुकी थी, जो कुछ भी अनहोनी के बाद यहां यूपी में राष्ट्रपति शासन लगाकर, पर्दे के पीछे से अपनी सरकार चलाना चाहती थी, जिनका यह षड्यंत्र बीएसपी ने फेल कर दिया था।

मायावती ने कहा कि उस वक्त सपा के आपराधिक तत्वों से भाजपा सहित समूचे विपक्ष ने मानवता व इंसानियत के नाते मुझे बचाने में जो अपना दायित्व निभाया है, तो इसकी कांग्रेस को बीच-बीच मे तकलीफ क्यों होती रहती है? उन्होंने अपने लोगों को सचेत रहने की भी सलाह दी है।

जातीय जनगणना पर मायावती मुखर

मायावती ने कहा, 'बसपा वर्षों से जातीय जनगणना के लिए पहले केंद्र में कांग्रेस पर और अब भाजपा पर भी अपना पूरा दबाव बना रही है। पार्टी वर्षों से इसकी पक्षधर रही है और अभी भी है।

मायावती ने सवाल किया 'लेकिन जातीय जनगणना के बाद, क्या कांग्रेस एससी, एसटी और ओबीसी को उनका वाजिब हक दिला पाएगी, जो एससी, एसटी आरक्षण में वर्गीकरण व क्रीमीलेयर को लेकर अभी भी चुप्पी साधे हुए है।'

इसे भी पढ़ें: यूपी के एक और शहर में गरजेगा प्रशासन का बुलडोजर, दो सौ दुकान-घरों पर चस्पा किया गया नोटिस

इसे भी पढ़ें: भाजपा के लिए आसान नहीं होगी उपचुनाव में जीत की राह, 1996 के बाद लगातार करना पड़ा सीसामऊ सीट पर हार का सामना

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर