Move to Jagran APP

UP By Election: भाजपा के बाद बसपा ने भी जारी किए आठ विधानसभा सीटों पर प्रत्‍याशियों के नाम, देखें लिस्‍ट

उत्‍तर प्रदेश में होने वाले आठ विधानसभा उपचुनाव के लिए बसपा ने अपने उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी है। आज गुरुवार को ही भाजपा ने भी अपने प्रत्‍याशियों की सूची जारी की है। कानपुर की सीसीमऊ प्रयागराज की फूलपुर मैनपुरी की करहल मिर्जापुर की मझवां अयोध्‍या की मिल्‍कीपुर अंबेडकरनगर की कटेहरी गाजियाबाद सदर अलीगढ़ की खैर मुरादाबाद की कुंदरकी और मुजफ्फरनगर की मीरापुर सीट पर उपचुनाव होना है।

By Jagran News Edited By: Vivek Shukla Updated: Thu, 24 Oct 2024 02:54 PM (IST)
Hero Image
बसपा ने जारी किए उपचुनाव के प्रत्‍याशियों की लिस्‍ट। जागरण
राज्य ब्यूरो, जागरण, लखनऊ : बहुजन समाज पार्टी ने उत्तर प्रदेश की नौ सीटों पर होने वाले उपचुनाव के लिए गुरुवार को आठ प्रत्याशियों की सूची जारी कर दी है। बसपा ने खैर छोड़कर सभी सीटों पर उम्मीदवार उतार दिए हैं। हालांकि, इनमें से अधिकतर सीटों के लिए बसपा प्रत्याशियों ने अपना नामांकन पहले ही दाखिल कर दिया है।

बसपा ने अंबेडकरनगर की कटहेरी सीट से अमित वर्मा, प्रयागराज की फूलपुर सीट से जितेंद्र कुमार सिंह, मुजफ्फरनगर की मीरापुर सीट से शाहनजर को उम्मीदवार बनाया है।

वहीं, कानपुर नगर की सीसामऊ सीट से वीरेंद्र कुमार शुक्ला, मैनपुरी की करहल सीट से डॉ. अवनीश कुमार शाक्य पर दांव लगाया है। मुरादाबाद की कुंदरकी सीट से रफतउल्ला उर्फ नेता छिद्दा, गाजियाबाद से परमानंद गर्ग और मीरजापुर सीट से दीपक तिवारी को उम्मीदवार बनाया गया है।

बसपा शासनकाल में युवाओं को मिला सबसे ज्यादा रोजगार: बसपा प्रदेश अध्यक्ष विश्वनाथ पाल

बेरोजगार, नौजवान, छात्रों को सबसे ज्यादा स्थाई रोजगार बसपा शासनकाल में मिला है। सभी भर्तियां निष्पक्ष व पारदर्शी तरीके से हुई थी। आज बड़े पैमाने पर करोड़ों की संख्या में नौजवान बेरोजगारी की मार झेल रहे हैं। उनकी सुधि लेने वाला कोई नहीं है। सत्तारूढ़ भाजपा धर्म और जाति की राजनीति कर लोगों को गुमराह कर रही है।

वहीं सपा ने जिले के विकास कार्यों को समय-समय पर रोककर अपनी घटिया मानसिकता को साबित किया। कटेहरी की जनता भाजपा और सपा के बहकावे में आने वाली नहीं है। यह उपचुनाव बसपा भारी मतों से जीतेगी। उक्त बातें बसपा के प्रदेश अध्यक्ष विश्वनाथ पाल ने कटेहरी विधानसभा के यरकी, टीकमपारा, सबना तिवारीपुर व सेनपुर गांवों में आयोजित चुनावी चौपाल में कही।

प्रदेश अध्यक्ष ने कार्यकर्ताओं से गांवों में प्रचार-प्रसार को तेजी के साथ आगे बढ़ाकर पार्टी प्रत्याशी की जीत सुनिश्चित करने का आह्वान किया। पार्टी प्रत्याशी अमित वर्मा ने क्षेत्र के चौमुखी विकास को अपना पहला कर्तव्य बताया। अध्यक्षता अयोध्या मंडल प्रभारी दिलीप कुमार विमल तथा संचालन सुरजीत गौतम ने किया।

मंडल प्रभारी अरविंद कुमार गौतम, अवधेश पाल, राम जन्म राजभर, मिट्ठूलाल गुप्ता, अब्दुल अली, शिवराम प्रजापति, अमित तिवारी, घनश्याम यादव, मोहम्मद शमी समेत बड़ी संख्या में लोग मौजूद रहे।

आपको बता दें कि कानपुर की सीसीमऊ, प्रयागराज की फूलपुर, मैनपुरी की करहल, मिर्जापुर की मझवां, अयोध्‍या की मिल्‍कीपुर, अंबेडकरनगर की कटेहरी, गाजियाबाद सदर, अलीगढ़ की खैर, मुरादाबाद की कुंदरकी और मुजफ्फरनगर की मीरापुर सीट पर उपचुनाव होना है।

इसे भी पढ़ें- सगाई से नाराज नाबालिग बेटी का मां-भाभी ने मंगेतर से करवाया दुष्कर्म!

इसे भी पढ़ें-31 अक्‍टूबर या एक नवंबर? कब मनाई जाएगी दीपावली

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।