Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Danish Ali Suspend: अमरोहा सांसद दानिश अली को लगा बड़ा झटका, बसपा प्रमुख मायावती ने पार्टी से किया निलंबित

अमरोहा सांसद दानिश अली को शनिवार को बड़ा झटका लगा। बता दें कि बहुजन समाज पार्टी ने दानिश अली को पार्टी से निलंबित कर दिया गया। बसपा के उत्तर प्रदेश कार्यालय ने एक विज्ञप्ति जारी कर इसकी जानकारी दी। विज्ञप्ति के मुताबिक दानिश अली बसपा लोकसभा सांसद अमरोहा उत्तर प्रदेश को पार्टी विरोधी कृत्यों की वजह से आज दिनांक 09/12/2023 को पार्टी से निलंबित कर दिया गया है।

By AgencyEdited By: Anurag GuptaUpdated: Sat, 09 Dec 2023 05:03 PM (IST)
Hero Image
अमरोहा से सांसद दानिश अली (फाइल फोटो)

एएनआई, लखनऊ। अमरोहा सांसद दानिश अली को शनिवार को बड़ा झटका लगा। बता दें कि बहुजन समाज पार्टी ने दानिश अली को पार्टी से निलंबित कर दिया गया। बसपा के उत्तर प्रदेश कार्यालय ने एक विज्ञप्ति जारी कर इसकी जानकारी दी। विज्ञप्ति के मुताबिक, दानिश अली बसपा लोकसभा सांसद अमरोहा, उत्तर प्रदेश को पार्टी विरोधी कृत्यों की वजह से आज दिनांक 09/12/2023 को पार्टी से निलंबित कर दिया गया है।

'देवेगौड़ा के कहने पर मिला था टिकट'

बकौल बसपा महासचिव सतीश मिश्रा, एचडी देवेगौड़ा के अनुरोध पर बसपा ने दानिश अली को अमरोहा से टिकट दिया था। इस दौरान देवेगौड़ा ने आश्वासन दिया था कि टिकट मिलने के बाद दानिश अली बसपा की सभी नीतियों व निर्देशों का सदैव पालन करेंगे और पार्टी के हित में ही कार्य करेंगे। इस आश्वासन को दानिश अली ने भी देवेगौड़ा के समक्ष दोहराया था। जिसके बाद दानिश अली को बसपा की सदस्यता ग्रहण कराई गई थी।

यह भी पढ़ें: लोकसभा में तख्तियां लाने वाले सांसदों के खिलाफ होगी कार्रवाई, अध्यक्ष ओम बिरला ने की संसद भवन में अनुशासन बनाए रखने की अपील

सतीश मिश्रा के मुताबिक, दानिश अली सभी आश्वासनों को भुलाकर पार्टी विरोधी गतिविधियों में लिप्त हैं। ऐसे में पार्टी के हित में बसपा की सदस्यता से दानिश अली को तत्काल प्रभाव से निलंबित किया गया है।

कौन हैं अमरोहा सांसद दानिश अली?

अमरोहा सांसद दानिश अली का 10 अप्रैल, 1975 को जन्म हुआ। वह हापुड़ के भंडा पट्टी गांव के रहने वाले हैं। उन्होंने 2019 के लोकसभा चुनाव में बसपा की टिकट पर चुनाव लड़ा था और जीतकर संसद पहुंचे। इससे पहले वह देवेगौड़ा की जनता पार्टी के सदस्य रहे हैं।

यह भी पढ़ें: दानिश अली के खिलाफ टिप्पणी कर बुरे फंसे सांसद बिधूड़ी, विशेषाधिकार समिति ने किया तलब

 

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें