Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

दिल्ली-हरियाणा और जम्मू समेत पांच राज्यों में BSP लड़ेगी विधानसभा चुनाव, मायावती ने की घोषणा

बहुजन समाज पार्टी (बसपा) ने आगामी विधानसभा चुनावों के लिए कमर कस ली है। पार्टी ने हरियाणा महाराष्ट्र झारखंड जम्मू-कश्मीर और दिल्ली में चुनाव लड़ने का फैसला किया है। साथ ही यूपी की 10 सीटों पर होने वाले उपचुनाव की रणनीति पर भी मंथन किया गया है। मायावती को एक बार फिर पार्टी का राष्ट्रीय अध्यक्ष चुना गया है ।

By Jagran News Edited By: Aysha Sheikh Updated: Tue, 27 Aug 2024 02:59 PM (IST)
Hero Image
बसपा की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती - फाइल फोटो।

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में मायावती को एक बार फिर राष्ट्रीय अध्यक्ष चुना गया है। बसपा ने इस संबंध में प्रेस विज्ञप्ति जारी की है। पार्टी ने आगामी विधानसभा चुनाव के लिए कमर कस ली है।

बसपा ने घोषणा की है कि पार्टी हरियाणा, महाराष्ट्र, झारखंड, जम्मू-कश्मीर व दिल्ली में विधानसभा चुनाव लड़ेगी। बैठक में यूपी की 10 सीटों पर होने वाले उपचुनाव की रणनीति पर भी मंथन किया गया है। बसपा यूपी में होने वाले उपचुनाव में सभी दस सीटों पर लड़ेगी।

एक बार फिर बसपा की राष्ट्रीय अध्यक्ष चुनी गईं मायावती

मायावती को एक बार फिर सर्वसम्मति से पांच वर्ष के लिए बसपा की राष्ट्रीय अध्यक्ष चुना गया है। पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव सतीश चंद्र मिश्र ने मायावती को राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाने का प्रस्ताव रखा था। वह 18 सितंबर, 2003 से लगातार पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष चुनी जा रही हैं।

ये भी पढ़ें - 

मायावती एक बार फिर चुनी गईं बसपा की राष्ट्रीय अध्यक्ष, पार्टी की कार्यकारिणी बैठक में लिया गया फैसला

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर