Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bundelkhand Expressway: पीएम नरेन्द्र मोदी आज 12 बजे बुंदेलखंड को देंगे एक्सप्रेस-वे का तो‍हफा, जनसभा को करेंगे संबोध‍ित

Bundelkhand Expressway Inauguration चित्रकूट के भरतकूप स्थित गोंड़ा गांव से इटावा के कुदरैल तक 296 किलोमीटर लंबे एक्सप्रेस-वे के लोकार्पण समारोह को लेकर जालौन के कैथेरी टोल प्लाजा के पास तैयारी पूरी कर ली गई है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज इसका शुभारंभ करेंगे।

By Umesh TiwariEdited By: Updated: Sat, 16 Jul 2022 07:05 AM (IST)
Hero Image
Bundelkhand Expressway Inauguration: जालौन में कैथेरी स्थित टोल प्लाजा पर बने आयोजन स्थल से करेंगे लोकार्पण।

Bundelkhand Expressway Inauguration: लखनऊ, जेएनएन। उत्तर प्रदेश के बुंदेलखंड के लिए विकास और रोजगार की नई राहें खोलने वाला बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे बनकर तैयार है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज दोपहर 12 बजे करीब इसका शुभारंभ करेंगे और बुंदेली धरा के विकास के सफर में एक और कड़ी जोड़ेंगे।

चित्रकूट के भरतकूप स्थित गोंड़ा गांव से इटावा के कुदरैल तक 296 किलोमीटर लंबे एक्सप्रेस-वे के लोकार्पण समारोह को लेकर जालौन के कैथेरी टोल प्लाजा के पास तैयारी पूरी कर ली गई है। पांच किलोमीटर के दायरे में एक्सप्रेस-वे को भव्य तरीके से सजाया गया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, राज्यपाल आनंदीबेन पटेल, उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य व ब्रजेश पाठक समेत कई केंद्रीय और प्रदेश सरकार के मंत्री मौजूद रहेंगे।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी विशेष विमान से दिल्ली से चलकर सुबह 10:30 बजे कानपुर स्थित वायु सेना के एयरपोर्ट पर पहुंचेंगे। यहां राज्यपाल आनंदीबेन पटेल व मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ उनका स्वागत करेंगे। सुबह 10:35 बजे कानपुर से तीनों लोग हेलीकाप्टर से 11.20 बजे जालौन के कैथेरी टोल प्लाजा पहुंचेंगे, यहां एक्सप्रेस-वे पर सात हेलीपैड बनाए गए हैं।

प्रधानमंत्री 11:30 से दोपहर 12:45 बजे तक लोकार्पण कार्यक्रम में रहेंगे। जालौन में वह कुल डेढ़ घंटे का समय गुजारेंगे। इस दौरान एक्सप्रेस-वे का लोकार्पण करने के साथ ही वह पर्यावरण संरक्षण का संदेश देते हुए पौधारोपण करेंगे। वह यहां जनसभा को भी संबोधित करेंगे। अपराह्न 1.00 बजे जालौन से चलकर 1:45 बजे कानपुर पहुंचेंगे। 1:50 बजे वह विशेष विमान से दिल्ली के लिए रवाना होंगे।

लोकार्पण समारोह को भव्य रूप देने के लिए उप्र एक्सप्रेसवेज औद्योगिक विकास प्राधिकरण (यूपीडा) ने तैयारी पूरी कर ली है। कार्यक्रम में एक लाख से अधिक लोगों की भीड़ होने का अनुमान है। सभी को व्यवस्थित तरीके से बैठाने के लिए अलग-अलग ब्लाक तैयार किए गए हैं। किस ब्लाक में कौन लोग बैठेंगे, यह पहले से ही निर्धारित किया जा चुका है। उधर, पीएम मोदी के प्रस्तावित कार्यक्रम को लेकर मंडलायुक्त अजय शंकर पांडेय और डीएम चांदनी सिंह समेत आला अधिकारियों ने शुक्रवार को व्यवस्थाओं को अंतिम रूप दिया।

— Narendra Modi (@narendramodi) July 15, 2022

पीएम मोदी ने किया ट्वीट : प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने ट्वीट कर कहा कि 16 जुलाई बुंदेलखंड क्षेत्र की मेरी बहनों और भाइयों के लिए विशेष दिन है। जालौन जिले में एक कार्यक्रम में बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे का उद्घाटन किया जाएगा। यह परियोजना स्थानीय अर्थव्यवस्था और कनेक्टिविटी को बढ़ावा देगी।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने एक और ट्वीट कर कहा कि अत्याधुनिक बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे सात जिलों से होकर गुजरता है। इससे स्थानीय अर्थव्यवस्था को काफी फायदा होगा। इस क्षेत्र में महान औद्योगिक विकास होगा और इससे स्थानीय युवाओं के लिए अधिक अवसर आएंगे।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें