Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

‘खजांची’ का जन्मदिन मनाकर अखिलेश ने कसा सरकार पर तंज, डायल 112 की धरनारत महिला कर्मियाें के लिए कही यह बात

सपा अध्यक्ष ने प्रदेश कार्यालय में नोटबंदी के दौरान कानपुर देहात में बैंक की लाइन में जन्मे ‘खजांची’ का जन्मदिन मनाया। अखिलेश हर वर्ष उसका जन्मदिन मनाकर उसे उपहार देते हैं। उन्हाेंने कहा कि खजांची का जन्मदिन इस बार विलंब से मना रहे हैं। उन्होंने कहा कि नोटबंदी से काला धन खत्म होने की बात कही गई थी। नोटबंदी के सात वर्ष बाद हालात सभी के सामने हैं।

By Jagran NewsEdited By: Shivam YadavUpdated: Sat, 11 Nov 2023 11:10 PM (IST)
Hero Image
‘खजांची’ का जन्मदिन मनाकर अखिलेश ने कसा सरकार पर तंज।

राज्य ब्यूरो, लखनऊ। समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने शनिवार को नोटबंदी की दुश्वारियों को याद कर भाजपा सरकार को घेरा। उन्होंने आरोप लगाया कि 15 लाख करोड़ रुपये के कारपोरेट फ्राड की भरपाई के लिए भाजपा सरकार ने नोटबंदी की थी। उन्होंने कहा कि सबसे बड़ा भ्रष्टाचार नोटबंदी है। इसके जरिए भाजपा ने गरीबों का पैसा घरों से निकालकर अमीरों की तिजोरी में भर दिया है।

‘खजांची’ का जन्मदिन मनाया

सपा अध्यक्ष ने प्रदेश कार्यालय में नोटबंदी के दौरान कानपुर देहात में बैंक की लाइन में जन्मे ‘खजांची’ का जन्मदिन मनाया। अखिलेश हर वर्ष उसका जन्मदिन मनाकर उसे उपहार देते हैं। 

उन्हाेंने कहा कि खजांची का जन्मदिन इस बार विलंब से मना रहे हैं। उन्होंने कहा कि नोटबंदी से काला धन खत्म होने की बात कही गई थी। नोटबंदी के सात वर्ष बाद हालात सभी के सामने हैं।

नकद लेन-देन कम होने के बजाय बढ़ा

सपा मुखिया ने कहा कि आंकड़े बताते हैं कि देश में नकद लेन-देन कम होने के बजाय बढ़ा है। 33 लाख करोड़ रुपये बाजार में हैं। जहां भी 18 प्रतिशत जीएसटी है, वहां नकद में लेन-देन ही हो रहा है। भाजपा के लोगों ने अयोध्या में जमीन खरीदने के लिए रजिस्ट्री करवाई वो भी कैश में ही है। 

उन्होंने आगे कहा कि वर्ष 2017 का चुनाव जीतना था इसलिए भी नोटबंदी कराई गई। उन्होंने कहा कि कानपुर में इत्र व्यापारी के यहां छापा मारा गया वहां बरामद पैसा सपा का बताया गया। उन्होंने व्यंग्य करते हुए कहा कि हमें पैसों की सख्त जरूरत है, उसे वापस कर दो।

यूपी 112 की बहनों को मिलेगा दोगुणा वेतन

सपा अध्यक्ष ने कहा कि इको गार्डन में धरना दे रही यूपी 112 की लड़कियों के समर्थन में कहा कि यह सरकार संवेदनहीन व कठोर दिल रखती है। सरकार के पास कोई विजन भी नहीं है। इन लड़कियों का कुछ तो वेतन बढ़ा देते। सपा की सरकार जब भी आएगी इन बहनों की जितना वेतन बढ़ाने की मांग है उससे दोगुणा बढ़ाकर देंगे।

सरकार में आने पर बंद कराएंगे अग्निवीर योजना

अखिलेश ने कहा कि सरकार में जब भी आएंगे अग्निवीर योजना बंद कराएंगे। यह योजना युवाओं का शोषण करने के लिए है। उन्होंने कहा कि ये सरकार शिक्षा भी नहीं चाहती है, इसलिए आजम खां का स्कूल बंद करा दिया। ये सरकार लोगों की शिक्षा भी छीनना चाहती है। इसलिए स्कूलों पर ताला लगवा रही है।

यह भी पढ़ें: 100-100 रुपये के नोटों से ही हो गई गिरोह की पहचान, यूपी-बिहार में फैलाया था नेटवर्क, पुलिस को इस चीज की तलाश