Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

ओपी राजभर का ‘डीपफेक वीडियो’ वायरल, कह रहे- जनता ने मोदी जी को नकार दिया, पार्टी ने बताई सच्चाई

मंत्री ओम प्रकाश राजभर का एक वीडियो वायरल हुआ है जिसमें वे चुनाव में हार का ठीकरा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी व मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर फोड़ रहे हैं। पार्टी ने इस वीडियो को फर्जी बताया है। मुख्य राष्ट्रीय प्रवक्ता अरुण राजभर ने शुक्रवार को कहा कि करीब पांच मिनट का एक वीडियो वायरल किया गया है इसे आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस के जरिए ‘डीप फेक’ से उनकी आवाज में बनाया गया है।

By Jagran News Edited By: Shivam Yadav Updated: Sat, 15 Jun 2024 12:11 AM (IST)
Hero Image
कैबिनेट मंत्री ओपी राजभर का ‘डीपफेक वीडियो’ वायरल।

राज्य ब्यूरो, लखनऊ। अपने बयानों को लेकर हमेशा चर्चा में रहने वाले सुभासपा प्रमुख व योगी सरकार के मंत्री ओम प्रकाश राजभर का एक वीडियो और वायरल हुआ है जिसमें वे लोकसभा चुनाव में हार का ठीकरा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी व मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर फोड़ रहे हैं। 

हालांकि, पार्टी ने इस वीडियो को फर्जी बताया है। मुख्य राष्ट्रीय प्रवक्ता अरुण राजभर ने शुक्रवार को कहा कि करीब पांच मिनट का एक वीडियो वायरल किया गया है, इसे आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस के जरिए ‘डीप फेक’ से उनकी आवाज में बनाया गया है।

वायरल वीडियो में राजभर कह रहे ये बात

जो वीडियो वायरल हुआ है उसमें राजभर अपने कार्यकर्ताओं से कह रहे हैं, ‘तमाम पार्टियों के नेता गठबंधन धर्म निभाना नहीं जानते, लेकिन हम लोगों ने ईमानदारी से गठबंधन का धर्म निभाया है। जनता ने मोदी जी को नकार दिया, योगी जी को नकार दिया है।’

सुभासपा प्रवक्ता ने इस वायरल वीडियो को सिरे से खारिज करते हुए कहा कि ओम प्रकाश राजभर की आवाज में वो बात दिखाई गई है, जो उन्होंने कही ही नहीं है। बलिया जिले में पार्टी कार्यकर्ताओं की एक पुरानी बैठक से ये वीडियो निकाला गया और इसमें तकनीक का इस्तेमाल कर बदनाम करने की कोशिश हुई है। विपक्षी राजभर को बदनाम करने के लिए अमर्यादित आचरण कर रहे हैं।

लड़ाई लड़ते रहेंगे राजभर

प्रवक्ता ने कहा कि चुनाव के दौरान भी विपक्षियों ने कई बार ऐसी हरकत की और अभी भी कर रहे हैं। सुभासपा विपक्षियों की इन हरकतों से डरने वाली नहीं है। राजभर पहले की तरह पिछड़ों और शोषितों के लिए लड़ाई लड़ते रहेंगे, चाहे विपक्षी उन्हें बदनाम करने की जितनी कोशिश कर लें। 

प्रवक्ता ने कहा कि तीसरी बार प्रधानमंत्री बनने के बाद नरेन्द्र मोदी देश के विकास के लिए काम कर रहे हैं, जिससे विपक्ष को दिक्कतें हो रही हैं। इस मामले में पार्टी एफआईआर भी दर्ज कराएगी।

यह भी पढ़ें: मैं शेर हूं जो चाहूंगा वहीं करूंगा… कैबिनेट मंत्री ओपी राजभर ने दिया बयान, बताया सत्ता में आने का कारण

यह भी पढ़ें: हार को पचा नहीं पा रही भाजपा… इस सीट पर हैट्रिक से चूका कमल, पूर्व पीएम के बेटे को दिया था टिकट

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें