Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

सिपाही भर्ती परीक्षा में अभ्यर्थियों को मिलेगा पांच मिनट का अतिरिक्त समय, डीजी भर्ती बोर्ड ने जारी किया निर्देश

उत्तर प्रदेश में सिपाही भर्ती परीक्षा 23 से 31 अगस्त तक चलेगी। इसी बीच अभ्यर्थियों को पांच मिनट का अतिरिक्त समय भी प्रदान किया जाएगा। भर्ती बोर्ड के अध्यक्ष/डीजी राजीव कृष्ण का कहना है कि अभ्यर्थियों ने परीक्षा के समय में अतिरिक्त पांच मिनट प्रदान किए जाने की मांग की थी। जिस पर बोर्ड ने अतिरिक्त पांच मिनट प्रदान किए जाने का निर्णय किया है।

By Alok Mishra Edited By: Abhishek Pandey Updated: Sun, 18 Aug 2024 10:20 AM (IST)
Hero Image
सिपाही भर्ती परीक्षा में अभ्यर्थियों को मिलेगा पांच मिनट का अतिरिक्त समय

राज्य ब्यूरो, लखनऊ। उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती व प्रोन्नति बोर्ड ने सिपाही भर्ती परीक्षा में अभ्यर्थियों को पांच मिनट का अतिरिक्त समय प्रदान किए जाने का महत्वपूर्ण निर्णय किया है। भर्ती बोर्ड के अध्यक्ष/डीजी राजीव कृष्ण का कहना है कि अभ्यर्थियों ने परीक्षा के समय में अतिरिक्त पांच मिनट प्रदान किए जाने की मांग की थी। जिस पर बोर्ड ने अतिरिक्त पांच मिनट प्रदान किए जाने का निर्णय किया है।

केंद्र व्यवस्थापकों व अन्य संबंधित अधिकारियों को अतिरिक्त समय को लेकर दिशा निर्देश दे दिए गए हैं। उप्र पुलिस ने अपने एक्स अकाउंट पर भी यह जानकारी साझा की है। एक अधिकारी का कहना है कि कई बार अभ्यर्थियों की चेकिंग व सुरक्षा से जुड़े अन्य कारणों से कुछ अभ्यर्थियों को एक-दो मिनट की देर भी हो जाती है। इसके चलते ही अभ्यर्थियों ने अतिरिक्त समय प्रदान किए जाने की मांग की थी।

सिपाही भर्ती परीक्षा 23, 24, 25, 30 व 31 अगस्त को दो-दो पालियों में होगी। पहली पाली की परीक्षा सुबह 10 बजे से दोपहर 12 बजे तथा दूसरी पाली की परीक्षा दोपहर तीन बजे से शाम पांच बजे के मध्य होगी।

अभ्यर्थी वेबसाइट पर एक प्रयास के 20 मिनट बाद करें दूसरा प्रयास

भर्ती बोर्ड की वेबसाइट पर अभ्यर्थी अपने परीक्षा केंद्र के जिले की जानकारी कर सकते हैं। यह सुविधा शुक्रवार शाम पांच बजे शुरू की गई थी। भर्ती बोर्ड के अधिकारियों के अनुसार अब तक 24 लाख से अधिक अभ्यर्थियों ने जिला सूचना पर्ची डाउनलोड की है।

वेबसाइट पर अधिक दबाव होने के कारण सूचना डाउनलोड करने में समस्या आने पर अभ्यर्थियों को एक प्रयास में असफल रहने पर लगभग 20 मिनट बाद दोबारा प्रयास करने की सलाह दी गई है। वहीं प्रवेश पत्र परीक्षा की तिथि से तीन दिन पूर्व वेबसाइट पर उपलब्ध होंगे।

इसे भी पढ़ें: UPPCL: यूपी में महंगी या सस्ती होगी बिजली? विद्युत नियामक आयोग की राज्य सलाहकार समिति ने स्पष्ट किया रुख

इसे भी पढ़ें: 'वह समय गया जब चाचा और भतीजा वसूली करने निकल पड़ते थे', सीएम योगी का शिवपाल-अखिलेश यादव पर तंज

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर