Move to Jagran APP

हूटर बजाते हुए जा रही थी कार, सुरक्षा गार्डों से युवक बोला- 'DGP मेरे रिश्तेदार'; पुलिस ने कर दी ये कार्रवाई

लखनऊ विश्वविद्यालय के द्वितीय परिसर में मंगलवार को दोपहर में कार सवार तीन बाहरी लड़के विवेक यादव आशु यादव व विशु यादव पकड़े गए। इनकी कार पर हूटर होने के साथ पुलिस का स्टीकर भी लगा था। परिसर में हूटर बजाते हुए तेज रफ्तार से जब गाड़ी चलाते उन्हें सुरक्षा गार्डों ने रोका तो स्पीड तेज कर भागने का प्रयास किया। सुरक्षा गार्डों ने उनका वाहन रोक लिया।

By Akhil saxena Edited By: Abhishek Pandey Updated: Wed, 21 Feb 2024 07:54 AM (IST)
Hero Image
लवि में पकड़े गए बाहरी लड़के, बोले-डीजीपी मेरे रिश्तेदार
जागरण संवाददाता, लखनऊ। लखनऊ विश्वविद्यालय के द्वितीय परिसर में मंगलवार को दोपहर में कार सवार तीन बाहरी लड़के विवेक यादव, आशु यादव व विशु यादव पकड़े गए। इनकी कार पर हूटर होने के साथ पुलिस का स्टीकर भी लगा था। परिसर में हूटर बजाते हुए तेज रफ्तार से जब गाड़ी चलाते उन्हें सुरक्षा गार्डों ने रोका तो स्पीड तेज कर भागने का प्रयास किया। सुरक्षा गार्डों ने उनका वाहन रोक लिया।

एडिशनल प्राक्टर ने जब इनसे पूछताछ की तो बोले, डीजीपी मेरे रिश्तेदार हैं। आरोप है कि लड़के फोन पर डीजीपी से बात कराने की धमकी दे रहे थे। लेकिन प्राक्टर ने तीनों को जानकीपुरम पुलिस के हवाले करते हुए उनके खिलाफ तहरीर दी है।

एडिशनल प्राक्टर प्रोफेसर मोहम्मद अहमद ने बताया कि कई दिनों से परिसर में बाहरी छात्रों के अवैध तरीके से टहलने की सूचना मिली थी। मंगलवार को दोपहर 12 बजे सफेद कार संख्या यूपी 32 एमएच 2995 सवार तीन बाहरी लड़के गेट नंबर दो से अंदर पहुंचे। उन्हें प्रशासनिक भवन के गेट के पास रोका गया। उनके पास ड्राइविंग लाइसेंस और कागज आदि नहीं थे।

आरोप है कि लड़के खुद को डीजीपी का रिश्तेदार होने की बात कहते हुए दबाव बनाने लगे। प्रोफेसर अहमद के मुताबिक तीनों पहले भी विश्वविद्यालय में अवैध रूप से प्रवेश कर यहां की छात्राओं से अभद्रता करते पाए गए हैं। लेकिन पकड़ से बाहर हो जाने की वजह से इन पर कोई कार्यवाही नहीं जा सकी थी।

इसे भी पढ़ें: Lok Sabha Election: यूपी की इस सीट से चुनाव लड़ सकते हैं अखिलेश, धर्मेंद्र यादव को बनाया गया लोकसभा प्रभारी

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।