Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

अखिलेश यादव को अवैध खनन मामले में CBI का नोटिस, कल गवाही के लिए होना होगा पेश

Akhilesh Yadav CBI Notice समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष व उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को सीबीआई की ओर से रेत के अवैध खनन मामले में नोटिस जारी किया गया है। इस मामले में सीबीआई द्वारा जारी किए गए नोटिस के अनुसार 29 फरवरी को अखिलेश यादव को दिल्ली में सीबीआई के समक्ष गवाही के लिए पेश होना होगा।

By Jagran News Edited By: Abhishek Pandey Updated: Wed, 28 Feb 2024 03:30 PM (IST)
Hero Image
अखिलेश यादव को अवैध खनन मामले में CBI का नोटिस, 29 फरवरी को गवाही के लिए होना होगा पेश

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष व उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को सीबीआई की ओर से रेत के अवैध खनन मामले में नोटिस जारी किया गया है। इस मामले में सीबीआई द्वारा जारी किए गए नोटिस के अनुसार, 29 फरवरी को अखिलेश यादव को दिल्ली में सीबीआई के समक्ष गवाही के लिए पेश होना होगा।

सीबीआई सूत्रों के मुताबिक, अखिलेश को सीआरपीसी की धारी 160 के तहत नोटिस जारी किया गया है, जिसके तहत उन्हें 29 फरवरी को सीबीआई के सामने गवाही के लिए पेश होना होगा।

सपा नेता ने भाजपा पर साधा निशाना

इस मामले पर समाजवादी पार्टी के नेता आइपी सिंह भाजपा की सरकार पर निशाना साधा है। सपा नेता ने कहा- सीबीआई, ईडी हर चुनाव से पहले सक्रिय हो जाती है और बीजेपी के इशारों पर सम्मन भेजती है। उन्होंने आगे कहा कि हम डरने वालों में नहीं है।

मा0 अखिलेश यादव जी— I.P. Singh (@IPSinghSp) February 28, 2024

जानकारी के लिए बता दें, साल 2019 में तत्कालीन जिला मजिस्ट्रेट, खनन अधिकारी और कई सरकारी अधिकारियों के खिलाफ केस दर्ज किया गया था। एफआईआर में दावा किया गया कि सरकारी कर्मचारियों ने हमीरपुर में खनिजों का अवैध खनन होने दिया था।

इसे भी पढ़ें: लोकसभा चुनाव से पहले अखिलेश ने कर दिया बड़ा खेला! बसपा का यह दिग्गज नेता आज थामेगा सपा का दामन

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें