Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Tomato Price In UP: लखनऊ में आज 15 स्थानों पर सुबह 11 बजे से म‍िलेगा सस्‍ता टमाटर, आप भी खरीद सकते हैं

उत्‍तर प्रदेश में टमाटर के भाव एक माह बाद भी आसमान छू रहे हैं। क‍िसी ज‍िले में टमाटर 200 तो क‍िसी ज‍िले में 250 रुपये क‍िलो है। टमाटर के महंगा होने के बाद संसद से लेकर सड़कों तक इसे लेकर संघर्ष हो रहा है। अब लोगों को सस्‍ता टमाटर उपलब्‍ध कराने के ल‍िए भारतीय राष्ट्रीय उपभोक्ता सहकारी संघ ने कमर कस ली है।

By Jagran NewsEdited By: Prabhapunj MishraUpdated: Thu, 10 Aug 2023 07:54 AM (IST)
Hero Image
Tomato Price In UP: लखनऊ में आज 15 जगहों पर म‍िलेंगे सस्‍ते टमाटर

लखनऊ, जागरण संवाददाता। भारतीय राष्ट्रीय उपभोक्ता सहकारी संघ की ओर से बुधवार को शहर के 11 स्थानों पर टमाटर की बिक्री हुई। जवाहर भवन गेट के सामने जैसे ही टमाटर की बिक्री वैन खड़ी हुई, उसके दो घंटे के अंदर ही 12 क्विंटल टमाटर बिक गया।

विकास नगर के लेखराज पन्ना के पास चार घंटे के बाद ही टमाटर खत्म हो गया। भारतीय राष्ट्रीय उपभोक्ता सहकारी संघ के क्षेत्रीय प्रबंधक एके सिंह ने बताया कि सभी सेंटरों पर टमाटर की बिक्री 70 रुपये प्रति किलाे की दर से की गई। सभी स्थानों पर 120 क्विंटल टमाटर की बिक्री देर शाम तक हुई।

गुरुवार को 15 स्थानों पर टमाटर की बिक्री सुबह 11:30 बजे से शुरू होगी और स्टाक रहने तक बिक्री की जाएगी। टमाटर के थाेक विक्रेता गुलफाम ने बताया कि बुधवार को टमाटर का थोक रेट 110 से 120 रुपये रहा। फुटकर में टमाटर 160 से 190 रुपये प्रति किलो बिका।

आज यहां मिलेगा सस्ता टमाटर

मेट्रो स्टेशन, मुंशी पुलिया -नवीन मंडी स्थल गेट नंबर-दो के सामने, सीतापुर रोड -डी 79, विज्ञानपुरी, महानगर -सैनिक स्कूल के सामने, सरोजनीनगर -मिठाई चौराहा, गोमतीनगर -ई-ब्लाक चौराहा, राजाजीपुरम -मामा चौराहा, विकास नगर -राम राम बैंक चौराहा, अलीगंज -गुडंबा पुलिस चौकी के पास, कुर्सी रोड -राम मनोहर लोहिया अस्पताल के सामने, गोमतीनगर -इस्माइलगंज, अयोध्या रोड -सेक्टर-25 चौराहा, इंदिरानगर -बिठाैली चौराहा, सीतापुर रोड -इंदिरा भवन गेट के सामने,अशोक मार्ग -एसडब्लू कार्यालय, न्यू हैदराबाद