Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UP Politics: सीएम योगी आद‍ित्‍यनाथ ने गोला गोकर्णनाथ विधान सभा सीट पर व‍िराट जीत की दी बधाई

गोला गोकर्णनाथ विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव में भाजपा प्रत्याशी अमन गिरि ने 34298 मतों के भारी अंतर से जीत दर्ज की है। मुख्‍यमंत्री योगी आद‍ित्‍यनाथ ने इस मौके पर सभी गोला गोकर्णनाथ की जनता और सभी कार्यकर्ताओं को बधाई दी।

By Jagran NewsEdited By: Prabhapunj MishraUpdated: Sun, 06 Nov 2022 03:03 PM (IST)
Hero Image
UP Assembly By-poll Results 2022: गोला गोकर्णनाथ विधान सभा सीट की मुख्‍यमंत्री योगी ने दी बधाई

लखनऊ, जेएनएन। UP Assembly By-poll Results 2022 गोला गोकर्णनाथ विधान सभा सीट (Gola Gokarnath Assembly Seat) पर भाजपा के प्रत्याशी अमन गिरी (Aman Giri) ने बड़े अंतर से समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के प्रत्याशी विनय तिवारी (Vinay Tiwari) को करारी मात दी है। इस शानदार जीत की मुख्‍यमंत्री योगी आद‍ित्‍यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने सभी भाजपा कार्यकर्ताओं को बधाई दी। मुख्‍यमंत्री ने कहा क‍ि ये व‍िराट जीत गोला गोकर्णनाथ की जनता के अटूट जन-विश्वास का प्रतीक है।

मुख्‍यमंत्री योगी आद‍ित्‍यनाथ ने ट्वीट कर कहा क‍ि, 'उ.प्र. की गोला गोकर्णनाथ विधान सभा सीट पर उप चुनाव में भाजपा की विराट विजय की सभी कर्मठ कार्यकर्ताओं एवं सम्मानित मतदाताओं को हार्दिक बधाई! यह शानदार जीत डबल इंजन की भाजपा सरकार की लोक-कल्याणकारी नीतियों के प्रति अटूट जन-विश्वास का प्रतीक है। आभार गोला गोकर्णनाथ वासियों।'

बता दें क‍ि व‍िधायक अरव‍िंंद ग‍िरी के न‍िधन के बाद र‍िक्‍त हुई इस सीट पर 3 नवंबर को उप चुनाव हुए थे। आज इस सीट पर काउंटिंग के दौरान पहले राउंट से ही बीजेपी प्रत्याशी ने बढ़ बनाई रखी। अंतिम राउंड की मतगणना के बाद भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार अमन गिरि ने 34298 मतों के भारी अंतर से जीत दर्ज की है। अंतिम व 32वां राउंड पूरा होने के बाद भाजपा के अमन गिरि को 124810 और सपा के विनय तिवारी 90512 मत मिले।